अजब गजब! इस स्थान को कहा जाता है 'मौत का पूल' जो जाता है वो नहीं आता कभी वापस
अजब गजब! इस स्थान को कहा जाता है 'मौत का पूल' जो जाता है वो नहीं आता कभी वापस
Share:

दुनियाभर में विचित्र और अजीबोगरीब चीजें आपको देखने के के लिए मिल जाती है। हालांकि आज हम आपको एक ऐसी ही जगह के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे 'मौत का पूल' कहा जा सकता है। जी हाँ, सुनकर आपको यकीन तो नहीं हो रहा होगा लेकिन यह सच है। जी दरअसल यह मामला है लाल सागर से जुड़ा। इसको दुनिया का सबसे नमकीन सागर कहा जाता है। जी हाँ और इसी सागर की गहराई में वैज्ञानिकों को हाल ही में एक दुर्लभ खारा पूल मिला है, जहां जाने वाला कोई भी जीव कभी भी जिंदा वापस लौटकर नहीं आता। कहा जाता है यह मौत का यह पूल सऊदी अरब के तट से 5,800 फीट की गहराई में स्थित है।

इसके बारे में वैज्ञानिक कहते हैं कि वहां का वातावरण इतना खराब है कि वहां जाने वाला कोई भी जीव जिंदा बच नहीं पाता। सबसे खासकर बड़े जानवरों के लिए तो इस पूल का पानी बेहद ही घातक है। अब तक हुए एक शोध के मुताबिक, ये पूल ऑक्सीजन रहित है।

जी हाँ और इसी के चलते जो भी जीव इनमें जाता है, उसकी मौत निश्चित ही हो जाती है। इसके अलावा यहां उन शिकारी जीवों को सबसे ज्यादा खतरा रहता है, जो शिकार के लिए इस पूल के पास आकर छुप जाते हैं। जी दरअसल वैज्ञानिकों का कहना है कि ये नमकीन पूल पृथ्वी पर जीवन की शुरुआत को लेकर महत्वपूर्ण जानकारियां दे सकता है। जी हाँ और इससे ब्रह्मांड में कहीं भी अन्य जलीय ग्रहों पर जीवन की तलाश में मदद मिल सकती है।

इस मछली है 2 मुँह और 4 आंख, वीडियो देख हो जाएंगे आप भी हैरान

इस गुलदान की कीमत ने उड़ाए सबके होश

ये है दुनिया की सबसे महंगी कॉफ़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -