चार अगस्त तक के लिए स्थगित हुई अमरनाथ यात्रा, ये है वजह

Jul 31 2019 06:18 PM
चार अगस्त तक के लिए स्थगित हुई अमरनाथ यात्रा, ये है वजह

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में अगले कुछ दिनों के दौरान भारी वर्षा के पुर्वानुमान के मद्देनज़र प्रशासन ने बाबा अमरनाथ यात्रा को 4 अगस्त तक स्थगित करने का निर्णय लिया है। भारतीय मौसम विभाग ने पूरे सूबे में अगले कुछ दिनों के दौरान भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। जिससे जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग, विशेषकर रामबन और बनिहाल के बीच भूस्खलन होने की संभावना जताई गई है।

भूस्खलन और पत्थरों के गिरने से यह घाटी का ये भाग काफी संवेदनशील हो गया है। वहीं बालटाल और पहलगाम में बारिश की वजह से दोनों यात्रा मार्गों पर भी फिसलन बहुत बढ़ गई है। इन हालात को देखते हुए बाबा अमरनाथ यात्रा को चार अगस्त तक स्थगित कर दिया गया है। इस दौरान जम्मू से कोई भी जत्था अमरनाथ यात्रा के लिए रवाना नहीं होगा।

हालांकि खराब मौसम की वजह से आज बुधवार को भी बाबा अमरनाथ यात्रा को जम्मू से रोक दिया गया था। जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर रामबन के निकट कई स्थानों पर भूस्खलन होने से मार्ग बंद है, जिस वजह से प्रशासन ने जम्मू से बाबा अमरनाथ यात्रा के तीर्थयात्रियों को पहलगाम और बालटाल के लिए रवाना नहीं किया। यात्रा के बेस कैंप यात्री निवास भगवती नगर में डेढ़ हजार के लगभग श्रद्धालुओं ने डेरा डाला हुआ है।

वीजी सिद्धार्थ की मौत से टूटे सीसीडी के शेयर, बढ़त के साथ खुला बाजार लुढ़का

मशहूर शेफ ने शो में मारा बकरा, पकाया और इस तरह हुए लोगों के गुस्से का शिकार

उत्तर प्रदेश में 5 सालों में चार लाख युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य