आतंक का खतरा: 14 दिन पहले हुआ अमरनाथ यात्रा का समापन, भारी मन से घर वापस लौट रहे श्रद्धालु

Aug 03 2019 11:13 AM
आतंक का खतरा: 14 दिन पहले हुआ अमरनाथ यात्रा का समापन, भारी मन से घर वापस लौट रहे श्रद्धालु

श्रीनगर: आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए जम्‍मू कश्‍मीर में चल रही अमरनाथ यात्रा को समय से पहले ही रोक दिया गया है. जम्‍मू कश्‍मीर प्रशासन की तरफ से शुक्रवार को जारी की गई एडवाइजरी में अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों को जल्‍द से जल्‍द कश्‍मीर घाटी छोड़ने के निर्देश जारी किए गए हैं. वैसे तो अमरनाथ यात्रा का समापन 15 अगस्‍त को रक्षाबंधन के पर्व पर होना था, किन्तु इसे 14 दिन पहले ही रोक दिया गया है.

1 जुलाई से आरंभ हुई अमरनाथ यात्रा के दौरान 2 अगस्‍त तक कुल 3.43 लाख श्रद्धालुओं ने बाबा बर्फानी के दर्शन किए हैं. शुक्रवार को प्रशासन की तरफ से जारी की गई एडवाइजरी के साथ ही 704 भक्तों ने बाबा बर्फानी के दर्शन किए. अब अमरनाथ यात्री प्रशासन की एडवाइजरी के कारण घाटी से अपने घरों को वापस लौट रहे हैं. उल्लेखनीय है कि भारतीय सुरक्षाबलों को अमरनाथ यात्रा मार्ग के पास से पाकिस्तान में बनी बारूदी सुरंग और एक अमेरिकी स्नाइपर राइफल बरामद हुई है. 

इसके साथ ही दूरबीन व आईईडी के साथ ही विस्फोटकों का एक गुप्त भंडार भी बरामद हुआ है. वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों ने शुक्रवार को जानकारी देते हुए बताया है कि अमरनाथ यात्रा मार्ग पर चलाए गए व्यापक सर्च ऑपरेशन में ये गोला बारूद बरामद किया गया है.

आखिर क्या है NMC बिल? जिसके खिलाफ पांच दिनों से हड़ताल पर हैं देशभर के डॉक्टर्स

बच्ची को दूध पिला रही थीं यह एक्ट्रेस, इंटरनेट पर वीडियो हो गया वायरल

International Beer Day : कई तरह की होती है बीयर, ऐसे करें पहचान