अमरनाथ यात्रा 2022: घाटी के लिए रवाना हुआ तीर्थयात्रियों का पहला जत्था

जम्मू: जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने गुरुवार से शुरू हो रही अमरनाथ यात्रा के लिए बुधवार को तीर्थयात्रियों के पहले जत्थे को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने बुधवार को सुबह करीब साढ़े पांच बजे भगवती नगर आधार शिविर से 717 तीर्थयात्रियों सहित जत्थे के प्रस्थान के संकेत दिए। अमरनाथ यात्रा 2022 30 जून से शुरू होती है और श्रावण पूर्णिमा को समाप्त होती है, जो 11 अगस्त को आती है और रक्षा बंधन त्योहार भी है।

घाटी की ओर जाते समय सुरक्षाकर्मियों ने तीर्थयात्रियों के काफिले की सुरक्षा की। उत्तरी कश्मीर के बालटाल और दक्षिण कश्मीर के पहलगाम के माध्यम से यात्रा के मार्गों को सेना, स्थानीय पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) के सैकड़ों सुरक्षाकर्मियों द्वारा एस्कॉर्ट किया जाता है।

पहली बार, अधिकारियों ने प्रत्येक तीर्थयात्री को RFID टैग लगाया है ताकि सुरक्षा और सुरक्षा कारणों से उसकी गतिविधियों पर नज़र रखी जा सके।  बुधवार को, मौसम विभाग ने दोनों यात्रा मार्गों पर शुष्क मौसम की भविष्यवाणी की।  इस साल की यात्रा में आठ लाख तीर्थयात्रियों के भाग लेने का अनुमान है, जो तीन वर्षों में पहली बार आयोजित की जा रही है, अधिकारियों ने कहा। 

विपक्ष शासित राज्यों ने लगाया निर्मला सीतारमण पर आरोप,दे दी चेतावनी

बैटरी से खेल रहा था 6 वर्षीय मासूम, अचानक हुआ खतरनाक धमाका और फिर...

क्रेडिट कार्ड का चलन बढ़ा, मई माह में हुआ रिकॉर्ड तोड़ खर्च :आरबीआई

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -