बढ़ते कोरोना के कारण बंद हुआ अमरनाथ यात्रा का पंजीकरण, 28 जून से होनी थी शुरू
बढ़ते कोरोना के कारण बंद हुआ अमरनाथ यात्रा का पंजीकरण, 28 जून से होनी थी शुरू
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए श्री अमरनाथ जी श्राइन बोर्ड द्वारा अमरनाथ यात्रा की पंजीकरण प्रक्रिया को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है. बोर्ड द्वारा लगातार स्थिति पर निगाह रखी जा रही है और स्थिति में सुधार होते ही पंजीकरण प्रक्रिया को एक बार फिर से बहाल कर दिया जाएगा.

जम्मू कश्मीर में बाबा अमरनाथ की यात्रा आगामी 28 जून से आरंभ होने वाली है. इसी को देखते हुए यात्रा के लिए गत पहली अप्रैल से जम्मू कश्मीर बैंक, पंजाब नेशनल बैंक और यस बैंक की 446 शाखाओं में रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो गई थी, जबकि ऑनलाइन प्रक्रिया गत 15 अप्रैल से आरंभ हुई थी. इस बार यात्रा 28 जून से शुरू होकर 22 अगस्त को रक्षाबंधन वाले दिन पूरी होनी है.

बात दें कि पूरे देश में कोरोना वायरस से हालात दिनों दिन बदतर होते जा रहे हैं. रोज़ाना कोरोना अपने ही रिकॉर्ड तोड़ रहा है. बुधवार को 24 घंटे में 3 लाख 14 हजार 835 नए मरीज सामने आए हैं. कोरोना महामारी की शुरुआत से लेकर अब तक एक दिन में संक्रमितों की यह संख्या पूरी दुनिया में सबसे अधिक है. इसके पहले दुनिया में एक दिन में सर्वाधिक नए संक्रमित मिलने का रिकॉर्ड अमेरिका के नाम दर्ज था. अमेरिका में 8 जनवरी, 2021 को 3 लाख 07 हजार 570 नए मरीज मिले थे, मगर अब इस मामले में भारत सबसे आगे निकल गया है.

अब 'कोविड इमरजेंसी' के तहत फूड ऑर्डर कर सकेंगे जोमैटो कस्टमर्स, शुरू हुआ नया फीचर

RBI करेगा एक और बैंक का लाइसेंस रद्द, CEO ने ही किया फर्जीवाड़ा

सिख नेशनल कालेज कादियां में हो रही है फिल्म कली जोटा की शूटिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -