अमरनाथ यात्रा: पहला जत्था रवाना, अभूतपूर्व सुरक्षा इंतजामात
अमरनाथ यात्रा: पहला जत्था रवाना, अभूतपूर्व सुरक्षा इंतजामात
Share:

बाबा बर्फानी के दर्शन को अमरनाथ यात्रा के लिए श्रद्धालुओं की पहली टोली चाक चौबंद सुरक्षा के साथ रवाना हुई. ये जत्था आज बुधवार की सुबह जम्मू के भगवती नगर आधार शिविर से बालटाल और पहलगाम के लिए निकला है और दिन में ही गांदेरबाल स्थित बालटाल और अनंतनाग स्थित नुनवान, पहलगाम आधार शिविर तक की यात्रा करने वाले है. कुल 3880 मीटर की ऊंचाई पर स्थित गुफा मंदिर में बाबा के दर्शन के लिए निकलने वाले ये यात्री 26 अगस्त को अपनी यात्रा ख़त्म करेंगे.


जम्मू कश्मीर के मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रमण्यम, जम्मू-कश्मीर राज्यपाल के दो सलाहकार विजय कुमार और बीबी व्यास ने अमरनाथ यात्रा के पहले जत्थे को शुभकामनाओं के साथ विदा किया. जम्मू-कश्मीर राज्यपाल के सलाहकार विजय कुमार ने कहा कि अमरनाथ यात्रा हम सबके लिए बेहद महत्वपूर्ण होती है. जनता के सहयोग से, सभी सुरक्षा एजेंसियों और विकास एजेंसियों के साथ हमने एक सुरक्षा को लेकर योजना बनाई है. यात्रियों की चिंताओं को दूर करने और यातायात के आसान प्रवाह को सुनिश्चित करने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं.


जम्मू कश्मीर के आईजी (CRPF) ने अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा पर बात करते हुए कहा कि हमने सुरक्षा के सारे इंतजाम पूरे कर लिए हैं. हम आधुनिक तकनीक और गाड़ियों का इस्तेमाल कर रहे हैं, साथ ही पिछले साल के मुकाबले इस साल सुरक्षा बढ़ाई गई है. हम किसी भी प्रकार के हमले के लिए तैयार हैं. वहीं, पहले जत्थे के यात्रियों ने कहा कि वो इस यात्रा को लेकर बेहद खुश हैं, उन्हें किसी प्रकार का डर नहीं है. इस साल  2 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने दक्षिण कश्मीर हिमालय में स्थित अमरनाथ गुफा की यात्रा और बाबा के दर्शन के लिए आवेदन दिए है.

नकवी का नजरिया, ओवैसी जहरीली जुबान के जागीरदार

राम मंदिर: 'बीजेपी का दिल्ली में करोड़ों का घर बन गया '

राम मंदिर: योगी जी और मोदी जी की अंतरात्मा न जग रही हो...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -