आज दिल्ली में बीजेपी आलाकमान से मुलाक़ात करेंगे अमरिंदर सिंह!

आज दिल्ली में बीजेपी आलाकमान से मुलाक़ात करेंगे अमरिंदर सिंह!
Share:

नई दिल्ली: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) आज नई दिल्ली (Delhi) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं। ऐसी खबरे हैं कि आज इस मुलाकात के दौरान उत्तरी राज्य में आगामी विधानसभा चुनावों (Punjab Assembly Elections) के लिए संभावित सीटों के बंटवारे पर चर्चा हो सकती है। आप सभी को बता दें कि अमरिंदर सिंह बीते गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी के लिए रवाना हुए थे। वहीं इससे पहले, कैप्टन अमरिंदर ने 7 दिसंबर को केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र शेखावत (Gajendra Shekhawat) से मुलाकात की थी, जो पंजाब विधानसभा चुनावों के बीजेपी प्रभारी भी हैं। उसी के एक हफ्ते बाद यानी 14 दिसंबर को शेखावत ने एक बयान देते हुए यह कहा था कि सिंह की पार्टी ‘पंजाब लोक कांग्रेस’ (Punjab Lok Congress) और बीजेपी चुनाव के लिए एक दूसरे के साथ गंठबंधन कर सकती हैं।

उस समय शेखावत ने यह भी कहा था कि, 'दोनों दल समान विचारधारा वाले हैं और कई मुद्दों पर समान विचार रखते हैं।' वहीं शेखावत से पहले, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने 4 दिसंबर को कहा था कि 'बीजेपी अमरिंदर सिंह और शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के सुखदेव सिंह ढींडसा के नेतृत्व वाले अकाली गुट के साथ बातचीत कर रही है और पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले गठबंधन हो सकता है।' आपको पता ही होगा कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस साल सितंबर में पार्टी की पंजाब इकाई के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के साथ सत्ता संघर्ष के बीच कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। वहीं 50 से ज्यादा विधायकों ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर सिंह को शीर्ष पद से हटाने की मांग की थी। ऐसे में पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री ने नवंबर में अपनी अलग पार्टी की घोषणा की थी।

उसके बाद 12 दिसंबर को अमरिंदर सिंह ने कहा था कि 'बीजेपी और सुखदेव सिंह ढींडसा की पार्टी से गठबंधन के लिए बातचीत चल रही है और जल्द ही सीट एडजस्ट करने का ऐलान किया जाएगा।' आपको बता दें कि पंजाब में 117 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव 2022 में होने हैं। साल 2017 के चुनाव में कांग्रेस ने 77 सीटें जीतकर पूर्ण बहुमत हासिल किया था और एक दशक के बाद शिरोमणि अकाली दल -बीजेपी सरकार को बाहर का रास्ता दिखाया था। वहीं दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी (AAP) पंजाब में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी क्योंकि उसने कुल सीटों में से 20 पर जीत हासिल की थी।

चन्नी दुनिया के पहले सीएम, जो बाथरूम में भी लोगों से मिलते रहते हैं - अरविन्द केजरीवाल

'पंजाब फतह' की तैयारियों पर आज कांग्रेस करेगी मंथन, सिद्धू के नेतृत्व में होगी बैठक

VIDEO: पंजाब पुलिस का बर्बर चेहरा, बेरोजगार शिक्षकों के मुंह में ठूंसा कपड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -