अमरावती भूमि घोटाला केस: चंद्रबाबू नायडू को दिया जांच में शामिल होने का नोटिस
अमरावती भूमि घोटाला केस: चंद्रबाबू नायडू को दिया जांच में शामिल होने का नोटिस
Share:

अनंतपुर: आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने मंगलवार को राज्य अपराध जांच विभाग (सीआईडी) द्वारा अमरावती भूमि घोटाला मामले में जांच में शामिल होने के लिए नोटिस दिया, जिसे तेलुगु देशम पार्टी ने सत्तारूढ़ वाईएसआरसी के एक विधायक द्वारा दायर 'सबसे तुच्छ एफआईआर' कहा। मंगलवार को जांच एजेंसी की एक टीम चंद्रबाबू नायडू के हैदराबाद स्थित आवास पर पहुंची और उन्हें जांच में शामिल होने के लिए नोटिस दिया

अमरावती में जमीनों के अधिग्रहण और अवैध भूमि हस्तांतरण में कथित अनियमितताओं को लेकर अमरावती भूमि घोटाला मामले में सीआइडी ने 120बी, 166,167 और 217 के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी। चंद्रबाबू नायडू को 23 मार्च को जांच में शामिल होने को कहा गया है।

विधायकों की शिकायत का जिक्र करते हुए एफआईआर में कहा गया, 'उनके निर्वाचन क्षेत्र के कुछ किसानों ने उनका प्रतिनिधित्व किया कि तत्कालीन सरकार के कुछ प्रभावित व्यक्तियों ने निर्दोष किसानों को भ्रम में रखकर और उनकी जमीनों के बारे में असुरक्षा के डर से धोखाधड़ी करके उनकी जमीनों को अवैध रूप से छीन कर उनके साथ धोखा किया है।इस कथित घोटाले में आंध्र प्रदेश के विभाजित राज्य की प्रस्तावित राजधानी के लिए हजारों एकड़ जमीन का एकत्रीकरण शामिल है।

मंगलवार के दिन नहीं करना चाहिए ये काम, नहीं तो बढ़ सकती है समस्याएं

राजस्थान में हैवानियत, 9 दिन तक लड़की का सामूहिक बलात्कार करते रहे 18 से ज्यादा दरिंदे

सैन्य भर्ती घोटाला: CBI ने कसा शिकंजा, 5 लेफ्टिनेंट कर्नल, 2 मेजर समेत 23 पर केस दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -