अमरावती किसानों की 'महापदयात्रा' भारी बारिश से प्रभावित
अमरावती किसानों की 'महापदयात्रा' भारी बारिश से प्रभावित
Share:

अमरावती: आंध्र प्रदेश के प्रकाशम जिले में भारी बारिश से गुरुवार को अमरावती के किसानों की 'महापदयात्रा' थम गई। 'महापदयात्रा' के आयोजकों ने कहा कि अमरावती को आंध्र प्रदेश की एकमात्र राज्य की राजधानी के रूप में रखा जाए। शुक्रवार को इसी गांव से यात्रा फिर से शुरू होगी ।

हलकी बारिश के बावजूद पिछले कुछ दिनों से महिलाओं सहित किसान पैदल मार्च कर रहे हैं। आयोजकों ने भारी मौसम के पूर्वानुमान के कारण इसे एक दिन के लिए स्थगित करने का विकल्प चुना ।

अमरावती से तिरुपति तक वॉकथॉन, जिसे 'कोर्ट टू टेंपल' करार दिया गया था, 1 नवंबर को शुरू हुआ था। प्रदर्शनकारी "जय अमरावती" के नारे लगाते हुए प्रतिदिन 10-15 किलोमीटर की दूरी तय कर रहे हैं । पिछले सोमवार को गुंटूर जिले के विभिन्न वर्गों से होकर यात्रा करने के बाद पैदल मार्च प्रकाशम जिले में प्रवेश किया।

अमरावती परिक्षम समिति और अमरावती ज्वाइंट एक्शन कमेटी (जेएसी) के नेताओं का दावा है कि किसान, महिलाएं और समाज के अन्य सदस्य उनके पीछे जुट रहे हैं। उन्होंने अनुरोध किया कि राज्य सरकार राज्य की राजधानी को तीन भागों में बांटने के इरादे को  छोड़ दे और अमरावती को एकमात्र राजधानी के रूप में रखे । थुलुरु में शुरू हुआ विशालकाय वॉकथॉन और 17 दिसंबर को खत्म होगा, थुलुरु में शुरू होगा और तिरुपति में समाप्त होगा ।

यह वॉकथॉन अगले महीने तक जारी रहेगा, जो तिरुमाला के श्री वेंकटेश्वर मंदिर के रास्ते में गुंटूर, प्रकाशम, नेल्लोर और चित्तूर जिलों के 70  महत्वपूर्ण गांवों से होकर गुजरता है।

ये हैं दुनिया की सबसे खतरनाक खाने की चीजें

ससुराल में जाकर दामाद ने खाने में मिलाया जहर, पत्नी की मौत.. बाकियों की हालात नाजुक

ED और CBI चीफ का कार्यकाल बढ़ाने के खिलाफ कांग्रेस-TMC, सुप्रीम कोर्ट में लगाई याचिका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -