घुस देने वालों से परेशान होकर डिवीजनल इंजीनियर ने ऑफिस में लगाया अनोखा बोर्ड

आज के समय में घुस देकर काम करवाने में कोई पीछे नहीं रहता है लेकिन घुस लेने वाले लोग भी कम नहीं है. पर आज हम आपको जिनके बारे में बताने जा रहे हैं वह घुस देने वालों से इस कदर परेशान हो गए कि उन्हें अपने ऑफिस में बोर्ड लगाना पड़ा. जी हाँ, यह मामला तेलंगाना के एक सरकारी दफ़्तर का है जहाँ करीमनगर नगर स्थित बिजली विभाग के दफ़्तर में पोदेती अशोक एडिशनल डिवीजनल इंजीनियर के पद पर कार्यरत हैं. वहीं उनके दफ़्तर में प्रवेश करते ही आपको सामने 'आई एम अनकरप्टेड' यानि कि 'मैं ईमानदार हूं' लिखा हुआ मिलेगा.

जी हाँ, आपको बता दें कि बिजली विभाग में अपना काम करवाने के लिए आने वाले लोगों और ठेकेदारों के घूस के ऑफ़र से परेशान होकर अशोक ने यह काम किया है. जी दरअसल अशोक बेहद ईमानदार ऑफ़िसर माने जाते हैं और इस कारण उन्होंने अपने ऑफिस में बोर्ड लाग्या है. वह लगातार घूस मिलने से परेशान हो गए और उन्होंने पहले तो स्थानीय लोगों और कॉन्ट्रेक्टरों को समझाने कि 'वो न घूस लेते हैं, न ही लोग उन्हें घूस देने की कोशिश करें.' लेकिन इसके बाद भी जब लोग नहीं माने तो उन्होंने अपने ऑफिस में बोर्ड लगा दिया.

इस समय पोदेती अशोक के इस कदम से विभाग के करप्ट अफ़सरों के बीच हड़कंप मचा हुआ है और उनके इस फ़ैसले के बाद साथी ऑफ़िसर उन्हें ये कहकर परेशान कर रहे हैं कि ''वो इस तरीके से बिजली विभाग को बदनाम करने का काम कर रहे हैं.'' हाल ही में एक वेबसाइट से बातचीत में अशोक ने कहा कि- ''मैं बचपन से ही भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ रहा हूं. यदि मैं घूस लूंगा तो मुझे देनी भी पड़ेगी. सच कहूं तो बिजली विभाग में काफ़ी भ्रष्टाचार है. मैं लोगों से कहना चाहूंगा कि अफ़सरों को घूस न दें क्योंकि उन्हें उनके काम के लिए तनख़्वाह दी जाती है. अगर आपके काम नहीं होते हैं तो उच्चाधिकारियों से संपर्क करें या मीडिया में जाएं, लेकिन घूस न दें.'' पोदेती अशोक ने साल 2005 में असिस्टेंट इंजीनियर के रूप में बिजली विभाग ज्वॉइन किया था और पिछले साढ़े तीन सालों में वो एडीई बन चुके हैं.

अचानक आने लगी पेड़ पर से आवाज, गांव वाले सुन चौंक उठे

केवल झूठ ही नहीं इन चीजों में भी माहिर होते है पुरुष, जानिए क्या है पूरा सच

World Toilet Day: एक ऐसा देश जंहा कुत्तों के लिए अलग से बनया जाता है शौचालय, जानिए क्या है खासियत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -