विज्ञापन की दुनिया के सरताज एलेक पद्मसी ने दुनिया को कहा अलविदा
विज्ञापन की दुनिया के सरताज एलेक पद्मसी ने दुनिया को कहा अलविदा
Share:

मशहूर एड गुरु और अभिनेता एलेक पद्मसी का 90 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है. एलेक को विज्ञापन की दुनिया का सरताज और भारतीय विज्ञापनों का पितामह भी कहा जाता था. एलेक ने देश के प्रसिद्ध आइकॉनिक कॉमर्शियल एड, जिंगल और किरदारों को गढ़ा है. एलेक पद्मसी को साल 1982 में आई फिल्म ‘गांधी’ में मोहम्मद अली जिन्ना के किरदार के लिए ज्यादा जाना जाता है. उनके निधन पर फिल्म इंडस्ट्री सहित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके निधन पर दुख जाहिर किया है.

एलेक ने विज्ञापनों की दुनिया में कामसूत्र, लिरिल गर्ल और हमारा बजाज जैसे कई एड्स के स्लोगन तैयार किए थे. इसके साथ ही उन्होंने कई सारे बेहतरीन विज्ञापन भी बनाए थे लेकिन कई बार उनके कुछ विज्ञापन विवादों में भी फंसें हैं. दरअसल एलेक ने कामसूत्र कंडोम की टैगलाइन तैयार की थी और इसको लेकर एएससीआई में शिकायत पहुंच गई थी. इस कंडोम ब्रांड की टैगलाइन थी 'Pleasure of making love' यानी प्यार करने से मिलने वाली खुशी.

इसके बाद एएससीआई ने इस टैगलाइन पर कड़ी आपत्‍त‍ि जताई थी और फिर एलेक विवादों के घेरे में आ गए थे. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'पद्मसी के निधन से दुखी हूं. एलेक एक अद्भुत कम्युनिकेटर थे. उन्हें हमेशा याद रखा जाएगा. थिएटर की दुनिया में उनका योगदान उल्लेखनीय है. इस संकट की घड़ी में मैं उनके साथ हूं.'

डरावना रूप धारण करके रजनीकांत से बदला लेने आए अक्षय कुमार

बड़ी दीदी सारा अली खान को इस नाम से पुकारते हैं तैमूर

बिन ब्याहे माँ-बाप की संतान है रेखा, पिता ने जिंदगी भर की थी नफरत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -