हमेशा स्वस्थ रहने के लिए सुबह नाश्ते में करें इन चीजों का सेवन
हमेशा स्वस्थ रहने के लिए सुबह नाश्ते में करें इन चीजों का सेवन
Share:

कभी-कभी कुछ लोगों को सुबह उठने के बाद चिड़चिड़ापन महसूस होता है. इसका कारण आप का गलत खानपान हो सकता है. गलत खान-पान का असर सीधे आपके मूड पर पड़ता है. कुछ खाद्य पदार्थ ऐसे होते हैं जो आप की सेहत के साथ साथ आपके मूड को भी अच्छा रखते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे खाद्य पदार्थों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका सेवन सुबह नाश्ते में करने से आपकी सेहत के साथ साथ आपका मूड भी अच्छा रहेगा. 


1- रोजाना सुबह नाश्ते में एक मुट्ठी ड्राई फ्रूट्स का सेवन जरूर करें. आप बादाम, काजू, पिसता, किशमिश आदि का सेवन कर सकते हैं. इन चीजों में भरपूर मात्रा में खनिज पदार्थ मौजूद होते है, जो थकान, चिंता, उदासी को कम करने में मदद करता है. 


2- अगर हर समय आपका मन दुखी रहता है तो चॉकलेट का सेवन करें. चॉकलेट में  भरपूर मात्रा में एंथोसाइन तत्व मौजूद होता है जो दिमाग में डोपामाइन के लेवल को बनाए रखने में मदद करता है. जिससे आप तनाव फ्री महसूस करते हैं.  


3- साबुत अनाज से बना पास्ता भी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसमें मैग्नीशियम की भरपूर मात्रा पाई जाती है जो तनाव को कम करने में सहायक होती है. 


4- पालक में भरपूर मात्रा में मैग्नीशियम मौजूद होता है. इसके अलावा इसमें आयरन, विटामिन ए और विटामिन सी जैसे तत्व मौजूद होते हैं जो शरीर को एनर्जी प्रदान करने में मदद करते हैं.

किडनी स्टोन की समस्या को दूर करते हैं यह घरेलू उपाय

स्वस्थ रहने के लिए सुबह खाली पेट करें दो गिलास पानी का सेवन

हाई ब्लड प्रेशर और घुटनों के दर्द को दूर करते हैं यह घरेलू नुस्खे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -