अलवर मॉब लिंचिंग: रकबर के बच्चों को मुफ्त शिक्षा देंगी हामिद अंसारी की पत्नी

Aug 31 2018 02:18 PM
अलवर मॉब लिंचिंग: रकबर के बच्चों को मुफ्त शिक्षा देंगी हामिद अंसारी की पत्नी

नई दिल्ली: अलवर मॉब लिंचिंग में मारे गए रकबर खान के 7 बच्चों में से 4 बच्चों को पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी सलमा अंसारी द्वारा चलाए गए अलीगढ़ मदरसा में मुफ्त शिक्षा प्रदान की जाएगी. 20 जुलाई को अलवर में गौरक्षकों द्वारा रकबर खान की गौतस्करी के आरोप में पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद स्टेप्स फाउंडेशन ने रकबर खान के बच्चों को मुफ्त शिक्षा देने का ऐलान किया था.

आर्थिक संकट की ओर बढ़ता भारत, एक डॉलर की कीमत हुई 71 रूपये

एक समाचार पत्र के मुताबिक रक़बर के चार बच्चों के शिक्षण और छात्रावास की देखभाल स्कूल और स्टेप्स फाउंडेशन द्वारा की जा रही है. 
इससे पहले फाउंडेशन ने मॉब लिंचिंग की निंदा करते हुए घोषणा की थी कि वह रकबर के सातों बच्चों को मुफ्त शिक्षा प्रदान करेगा, लेकिन रकबर के तीन बच्चे अभी बहुत छोटे हैं, इसलिए रकबर के परिवार ने 4 बच्चों को मदरसे में भेज दिया है, जिनमे से सबसे बड़ा 14 वर्ष और सबसे छोटा 5 वर्ष का है.

आतंकियों ने पुलिसवालों के परिजनों को किया अगवा

आपको बता दें कि 31 वर्षीय रकबर, असलम खान नाम के एक अन्य व्यक्ति के साथ पैदल गायों को लेकर जा रहे था, जब उन्हें लालवंडी गांव के कुछ लोगों ने रोक कर उनपर हमला शुरू कर दिया था, इस हमले में असलम बचने में कामयाब रहा लेकिन रकबर को गौरक्षकों ने गौतस्करी के शक में पीट-पीटकर हत्या कर दी थी.

खबरें और भी:-

 

नेशनल बैंक ने युवाओं से मांगे आवेदन, यह है अंतिम तिथि

करियर नेशनलिस्ट है यशवंत सिन्हा और अरुण शौरी : अरुण जेटली

जन्म दिन विशेष : मेजर ध्यानचंद को कभी हिटलर ने किया था जर्मनी नागरिकता का ऑफर

?