अंडरआर्म्स के कालेपन को दूर करती है फिटकरी

अंडरआर्म्स के कालेपन को दूर करती है फिटकरी

आजकल ज्यादातर लड़कियों और महिलाओं को स्लीवलेस कपड़े पहनना पसंद होता है, पर कुछ लड़कियां और महिलाएं अपने अंडरआर्म्स के कालेपन के कारण स्लीवलेस कपड़े नहीं पहन पाती हैं. उम्र बढ़ने के साथ-साथ अंडरआर्म्स का कालापन भी बढ़ता जाता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपके अंडरआर्म्स का कालापन दूर हो जाएगा. 

1- कई लड़कियां और महिलाएं अंडरआर्म्स के अनचाहे बालों को साफ करने के लिए शेविंग का इस्तेमाल करती  हैं. ऐसा करने से अंडरआर्म्स में कालापन आ जाता है. इसलिए हमेशा अंडरआर्म्स के अनचाहे बालों को हटाने के लिए वैक्सिंग का इस्तेमाल करें. वैक्सिंग करने से बाल जड़ से साफ हो जाते हैं और साथ में डेड सेल्स भी निकल जाते हैं. जिससे त्वचा साफ हो जाती है. 

2- अंडरआर्म्स  के कालेपन को दूर करने के लिए बेसन, दही, नींबू और हल्दी का पैक बनाएं. अब इसे अपने अंडरआर्म्स पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें. बाद में इसे साफ पानी से धो लें. रोजाना ऐसा करने से आपके अंडरआर्म्स का कालापन दूर हो जाएगा. 

3- कई बार डियोड्रेंट का ज्यादा इस्तेमाल करने की वजह से अंडरआर्म्स में कालापन आ जाता है. इसलिए जितना हो सके डियोड्रेंट का इस्तेमाल कम करें. अंडरआर्म्स से आने वाली पसीने की बदबू को दूर करने के लिए फिटकरी का इस्तेमाल करें. फिटकरी पसीने की बदबू को दूर करने के साथ-साथ अंडरआर्म के कालेपन को दूर करने में भी मदद करती है. 

4- चंदन और गुलाब जल का पेस्ट लगाने से भी अंडरआर्म्स का कालापन दूर हो जाता है.

 

सिर्फ 1 मिनट में पाएं गोरी और चमकदार त्वचा

पिंपल्स की समस्या को दूर करती है व्हिस्की

थ्रेडिंग के बाद हो जाते हैं, पिंपल्स तो अपनाएं ये उपाय