पसीने की बदबू को दूर करती है फिटकरी
पसीने की बदबू को दूर करती है फिटकरी
Share:

फिटकरी का इस्तेमाल लगभग सभी घरों में किया जाता है. फिटकरी के इस्तेमाल से पानी की अशुद्धियों को दूर करके उसे फिल्टर किया जा सकता है, इसके अलावा भी  फिटकरी के स्वास्थ्य और सौंदर्य के लिए कई सारे फायदे होते हैं, आज हम आपको फिटकरी के कुछ ऐसे घरेलु नुस्खों के बारे में बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप आपकी कई समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं.

1- अगर आपकी साँसों से दुर्गन्ध आती है तो आप फिटकरी को एक नेचुरल माउथ वॉश के रूप में  इस्तेमाल कर सकते हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए फिटकरी को पीसकर पानी में मिलाएं और इससे दिन में 2-3 बार कुल्ला करें. ऐसा करने से आपकी साँसों की दुर्गन्ध दूर हो जाएगी, इसके अलावा अगर आपके दांत में दर्द है तो वो भी ठीक हो जायेगा.

2- फिटकरी के इस्तेमाल से पसीने से आने वाली दुर्गन्ध से भी छुटकारा पाया जा सकता है, इसके लिए फिटकरी के एक टुकड़े को अपने नहाने के पानी में डालकर छोड़ दें, जब ये पूरी तरह से घुल जाये तो इस पानी से नहाएं नियमित रूप से ऐसा करने से आपके शरीर से पसीने की बदबू आना बंद हो जाएगी. इसके अलावा इसके इस्तेमाल से आप खांसी-जुकाम और बलगम की समस्या से भी छुटकारा पा सकते हैं इसके लिए फिटकरी को पीसकर इसका पाउडर बना लें. और इसमें शहद मिलाकर खाएं, ऐसा करने से आपकी खांसी ठीक हो जाएगी.

 

हार्ट अटैक के खतरे को कम करता है लौकी का जूस

सांस फूलने की समस्या से बचाते हैं ये घरेलु नुस्खे

तनाव और डिप्रेशन की समस्या से बचाते है ये उपाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -