सुर्ख़ियों में हैं टाटा की इलेक्ट्रिक कार, एक बार चार्ज और फिर 300 KM तक नही रूकेगी रफ़्तार

Tata Motors ने अपनी प्रीमियम हैचबैक Tata Altroz से हाल ही में पर्दा उठाया है और ख़ास बात यह है कि इसके साथ ही टाटा ने एक और इलेक्ट्रिक गाड़ी भी पेश की है. जानकारी के लिए आपको बता दें कि स्विट्जरलैंड में चल रहे जिनेवा मोटर शो में टाटा मोटर्स ने Altroz के साथ Altroz EV (इलेक्ट्रिक कार) को भी 2019 Geneva Motor Show में पेश किया था. 

Tata Altroz EV की बात की जाए तो यह पहली इलेक्ट्रिक व्हीकल होगी, जो ALFA आर्किटेक्चर पर काम करने में सक्षम है. बता दें कि यह कार देखने में Altroz के रेगुलर वर्जन की तरह नजर आती है. हालांकि, इसमें कुछ कास्मैटिक बदलाव के साथ बिल्कुल अलग पावरट्रेन मिलेगा. कंपनी ने इसे लेकर कहा है कि Altroz EV में सिंगल-स्पीड गियरबॉक्स के साथ परमानेंट मैगनेट AC मोटर भी मिलेगा. 

इसे लेकर उम्मीद यह भी की जा रही है कि Altroz इलेक्ट्रिक कार एक बार चार्ज होने पर पर 250 से 300 किलोमीटर तक का सफर तय कर लेगी. यह गाड़ी महज 1 घंटे में 80 फीसद तक चार्ज होगी. खबर है कि कंपनी भारत में इस गाड़ी को तीन इंजन वेरिएंट्स में लॉन्च कर सकती है. जहां इस गाड़ी में Tata Tiago वाला 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन, Tata Nexon SUV वाला 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन और Tata Nexon वाला 1.5-लीटर डीजल इंजन कंपनी देगी. वहीं कीमत पर गौर करें तो अभी तक इस गाड़ी की कीमत को लेकर कोई भी खबर सामने नहीं आई है. भारत में यह गाड़ी Maruti Suzuki Baleno और Hyundai i20 को टक्कर देगी. 

आने वाले दिनों में दस्तक देगी ये बाइक्स, सब साबित होगी एक से बढ़कर एक

Kawasaki ने शुरू की देश में अपनी तेज रफ्तार बाइक Ninja H2R की डिलीवर

KTM 250 ड्यूक ABS लॉन्च, जानिए अब पहले से कितनी सुरक्षित और खास ?

यह है हिंदुस्तान की सबसे पसंदीदा स्कूटर, नए अवतार में जल्द ही आएगी Honda Activa

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -