कोविड की स्थिति में सुधार होता दिख रहा है, लेकिन भारत को सतर्क रहना चाहिए: नीति आयोग
कोविड की स्थिति में सुधार होता दिख रहा है, लेकिन भारत को सतर्क रहना चाहिए: नीति आयोग
Share:

नई दिल्ली: नीति आयोग के सदस्य-स्वास्थ्य डॉ. वीके पॉल ने गुरुवार को कहा कि देश की समग्र कोविड-19 स्थिति सकारात्मक है, लेकिन भारत को सतर्क रहना चाहिए।

डॉ पॉल ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा, "कुल मिलाकर, कोविड -19 परिदृश्य बहुत आशाजनक प्रतीत होता है। हालांकि, केरल, मिजोरम और हिमाचल प्रदेश जैसे कई राज्यों में, उच्च संख्या में मामले दर्ज किए जा रहे हैं।"

उन्होंने सतर्क रहने के महत्व पर जोर देते हुए कहा, "इस वायरस की पूरी सीमा दुनिया के बाकी हिस्सों के लिए अज्ञात है। वायरस ठीक होने और भविष्य में और अधिक फिट होने की कोशिश करेगा। निरंतर सतर्कता की आवश्यकता है।"

उन्होंने कहा "हमने उनकी महामारी और वायरस के बारे में बहुत कुछ सीखा है, लेकिन हम अभी भी इसके बारे में जानने के लिए सब कुछ नहीं जानते हैं। इस महामारी का मुकाबला करने के लिए, दुनिया को एकीकृत रहना चाहिए और हमारे निपटान में उपकरणों का उपयोग करना जारी रखना चाहिए ।"

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने आगे कहा कि भारत में चार राज्यों में वर्तमान में 50,000 से अधिक चल रहे कोविड मामले हैं।

उन्होंने कहा, ''चार राज्यों केरल, महाराष्ट्र, तमिलनाडु और कर्नाटक में कोविड-19 के 50,000 से अधिक सक्रिय मामले हैं, जबकि 11 राज्यों में 10,000 से 50,000 के बीच सक्रिय मामले हैं।

जल्द शुरू होने जा रही 'रामायण यात्रा' ट्रेन, अयोध्या सहित इन धर्मस्थलों का दर्शन कर सकेंगे भक्त

डॉ.बी.आर.अंबेडकर यूनिवर्सिटी में नौकरी पाने का मौका, जल्द करें आवेदन

IPL 2022 Mega Auction: नीलामी में किन खिलाड़ियों पर रहेगी दिल्ली की नज़र ? कोच ने किया खुलासा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -