शरीर के सफ़ेद दाग दूर करती अलसी, ऐसे करें सेवन
शरीर के सफ़ेद दाग दूर करती अलसी, ऐसे करें सेवन
Share:

जब चेहरे पर एक भी दाग हो जाता है तो वह पूरी खूबसूरती खराब कर देता है. ऐसे ही एक बीमारी होती है सफ़ेद दाग की जो आपके शरीर पर हो जाते हैं और बहुत ही गंदे और भद्दे नज़र आते हैं. इसे कुछ लोग बीमारी भी करहते हैं और कुछ इसे स्किन का नेचर ही मानते हैं. कई बार इसका इलाज आपको नहीं मिल पाता. लेकिन घर के इलाज से इसे दूर किया जा सकता है.

आपको बता दें, इन दागो के होने का कारण कैल्शियम की कमी हो सकती है. बहुत से लोग इन दागो को दूर करने के लिए कई तरह की दवाओं का सेवन भी करते है पर कोई फायदा नहीं होता है. लेकिन अगर आप अलसी का सेवन करते हैं ये परेशानी दूर हो सकती है.

* सफ़ेद दागो से छुटकारा पाने के लिए अलसी के तेल का इस्तेमाल किया जा सकता है. रोज रात को सोने से पहले अलसी का तेल लेकर अपने चेहरे पर लगा हलके हाथो से मसाज करें. सुबह ठन्डे पानी से चेहरे को धो लें. 

* सफ़ेद दागो को ठीक करने के लिए नीम और आंवले को आपस में मिलाकर थोड़ा पानी डालते हुए पीस ले, अब इस पेस्ट को अपने दागो पर लगाए.

* अगर आपके शरीर में सफ़ेद दाग हो गए  है तो इन्हे दूर करने के लिए नारियल के तेल में थोड़ा सा काला नमक मिलाकर पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट को रोज रात में सोने से पहले इसे अपने दागो पर लगा ले. 

होममेड लिप बाम से बनाएं अपने होंठों को मुलायम

अलग अलग फेस पैक के बाद अपनाएं अंगूर का फेसपैक

ऑयली स्किन के लिए बेस्ट है हल्दी का फेसियल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -