लखनऊ से गिरफ्तार अलक़ायदा आतंकियों को दिलाई गई थी वफ़ादारी की कसम

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से आतंकी संगठन अलकायदा के दो दहशतगर्द पकड़े गए थे. पिछले दिनों हुई इस गिरफ्तारी को लेकर सियासी बयानबाज़ी भी जमकर हुई थी. अब सूत्रों से जानकारी मिली है कि मिन्हाज और मुशीरुद्दीन को उमर हलमंडी और उसके बताए मार्ग पर चलने की बेअत (कसम) दिलवाई गई थी. दोनों से पूछताछ करने के लिए हैदराबाद पुलिस टीम लखनऊ पहुंच गई है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, अलकायदा से संबंधित संदिग्धों से पूछताछ में प्रतिदिन नए खुलासे हो रहे हैं. मिन्हाज और मुशीरुद्दीन नाम के दोनों संदिग्धों को बीते दिनों लखनऊ से गिरफ्तार किया गया था. इन दोनों को पूछताछ के लिए हैदराबाद पुलिस की स्पेशल टीम ने लखनऊ में डेरा डाल दिया है. हैदराबाद पुलिस की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन ब्रांच (SIB) और क्रिमिनल इंटेलिजेंस ब्यूरो (SIB) ने मिन्हाज से पूछताछ की. सूत्रों के अनुसार, पूछताछ के दौरान मिन्हाज और मुशीरुद्दीन ने खुलासा किया है कि उन्हें हलमंडी से वफादारी की कसम खिलाई गई थी. 

बता दें कि उमर हलमंडी को उनके सामने पीर फकीर, मुस्लिम संत के रूप में पेश किया गया था. पूछताछ के दौरान मिन्हाज और मुशीरुद्दीन ने यह जानकारी देते हुए बताया है कि उमर हलमंडी के बताए रास्ते पर चलने के लिए उन्हें बेअत (कसम) दिलवाई गई थी. मिन्हाज को यह शपथ किसने दिलवाईृ? कैसे वह अलकायदा के संपर्क में आया, इसकी पूछताछ के लिए हैदराबाद पुलिस की स्पेशल टीम लखनऊ पहुँच चुकी है. 

लगातार गिरते जा रहे है सोने के दाम, जानिए आज का भाव

कोरोना महामारी के कारण बांग्लादेश में बढ़ाया गया प्रतिबंध

MP: वैक्सीन के लिए आपस में लड़ी महिलाएं, चल रही डोज की कमी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -