संयुक्त राष्ट्र के अधिकारी ने कहा- "वरिष्ठ आंकड़े अफगानिस्तान में रहते हैं..."

Oct 18 2020 01:09 PM
संयुक्त राष्ट्र के अधिकारी ने कहा-

संयुक्त राष्ट्र के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, एक वरिष्ठ अधिकारी ने दावा किया कि अलकायदा नेता अयमान अल-जवाहिरी ने अमेरिका को समूह के साथ संबंधों में कटौती करने के तालिबान के आश्वासन के बावजूद आतंकवादी संगठन तालिबान के साथ घनिष्ठ संबंध बनाए रखे हैं ।

मीडिया के हवाले से एक वेबिनार के दौरान उन्होंने कहा, "वरिष्ठ आंकड़े अफगानिस्तान में रहते हैं, साथ ही सैकड़ों हथियारबंद गुर्गों," दानेश, अल-कायदा और तालिबान, एडमंड फिट्टन-ब्राउन के लिए संयुक्त राष्ट्र निगरानी टीम के समन्वयक। मीडिया ने आगे बताया कि तालिबान अलकायदा नेता अयमान अल-जवाहिरी अमेरिका के साथ शांति वार्ता के दौरान तालिबान के करीब बने हुए हैं । "तालिबान ने संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ बातचीत के दौरान अलकायदा के साथ नियमित रूप से परामर्श किया और उन्होंने अनौपचारिक गारंटी की पेशकश की जो अलकायदा के साथ उनके ऐतिहासिक संबंधों का सम्मान करेगी। हालांकि, तालिबान ने इन दावों को खारिज करते हुए कहा कि "कुछ खुफिया समूह" अफगानिस्तान में शांति को बाधित करने का प्रयास कर रहे हैं ।

इस बीच, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने चेतावनी दी है कि पाकिस्तान में आतंकवाद को उनकी ही सरकार सार्वजनिक रूप से स्वीकार करती है । एशिया सोसायटी द्वारा आयोजित एक ऑनलाइन कार्यक्रम में उन्होंने कहा, पाकिस्तान से आतंकवाद जारी है और पाकिस्तान से आतंकवाद सार्वजनिक रूप से उनकी सरकार द्वारा एक ऐसी नीति के रूप में स्वीकार किया जाता है जिसे वे न्यायोचित ठहरा रहे हैं । उनके साथ सामान्य संबंधों का संचालन करना बहुत कठिन बनाता है ।

पीएम नेतन्याहू के खिलाफ फिर सड़कों पर उतरे लोग, अयोग्य बताते हुए माँगा इस्तीफा

पूर्व मैक्सिकन रक्षा मंत्री पर लगा ड्रग तस्करी का आरोप

जर्मन के राष्ट्रपति के बॉडीगार्ड को हुआ कोरोना