एलोवेरा के इस्तेमाल से दूर हो जायेगा कोहनी और घुटने का कालापन
एलोवेरा के इस्तेमाल से दूर हो जायेगा कोहनी और घुटने का कालापन
Share:

लड़कियां अपने चेहरे को की खूबसूरती को निखारने के लिए बहुत सारे तरीकों का इस्तेमाल करती हैं, पर चेहरे का ध्यान रखते रखते वह अपनी कोहनी और घुटनों का ध्यान रखना भूल जाते हैं. जिसके कारण नजरअंदाज होने की वजह से उनके घुटने और कोहिनी काले पड़ जाते हैं. घुटने और कोहिनी के काले होने से शॉर्ट ड्रेसेस पहनना मुश्किल हो जाता है, और आपकी पर्सनालिटी पर भी बहुत बुरा असर पड़ता है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आपकी कोहिनी और घुटनों का कालापन दूर हो सकता है. 

1- कोहिनी और घुटने के कालेपन को दूर करने के लिए थोड़ी सी हल्दी में दूध और शहद मिलाकर पेस्ट बना लें. और कोहिनी और घुटनों पर लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें. और आधे घंटे के लिए छोड़ दें, और फिर हल्के गुनगुने पानी से साफ करें. ऐसा करने से आपकी कोहिनी और घुटने का कालापन दूर हो जाएगा. 

2- अगर आपके कोहिनी और घुटने काले हो गए हैं तो इन के कालेपन को दूर करने के लिए एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करें. इसके लिए एक कटोरी में एलोवेरा जेल ले लें. और उसमें थोड़ा-सा बेकिंग सोडा डालकर अच्छे से मिक्स कर लें. और इसे कोहिनी और घुटने पर लगाकर सूखने दें, जब ये सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी कोहिनी और घुटने की रंगत में निखार आ जायेगा.

 

अदरक के इस्तेमाल से दूर हो जाएगी बालों की सभी समस्याएं

समुद्री नमक दूर कर सकता है डैंड्रफ की समस्या

डैंड्रफ और डैमेज बालों की समस्या को दूर करता है नारियल का तेल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -