आज मुख्यमंत्री को वॉरियर्स सम्मान लौटाएंगी नर्सें, इन मांगों के चलते 4 दिन से हैं हड़ताल पर
आज मुख्यमंत्री को वॉरियर्स सम्मान लौटाएंगी नर्सें, इन मांगों के चलते 4 दिन से हैं हड़ताल पर
Share:

इंदौर: अपनी 12 सूत्रीय मांगों को लेकर नर्सों की चल रही प्रदेशव्यापी हड़ताल आज चौथे दिन भी जारी है। जी दरअसल इंदौर में आज यानी शनिवार को हड़़ताल ने जोर पकड़ा है। आपको बता दें कि एमवाय अस्पताल पर हर दिन प्रदर्शन किये जा रहे हैं। ऐसे में यहाँ नेशनल हेल्थ मिशन (एनएचएम) की नर्सें भी शामिल हो चुकी हैं। बीते शुक्रवार राधा स्वामी सेंटर सहित अन्य अस्पतालों की 150 से ज्यादा नर्से भी हड़ताल के समर्थन में आगे आ चुकी हैं। सबसे खास बात तो यह है कि करीब दो महीने पहले विभाग ने जिन 150 से ज्यादा स्टाफ नर्सों की नियुक्तियां की हैं, उनमें से भी अधिकांश ने हड़ताल को समर्थन दिया और प्रदर्शन में शामिल हुई। इस प्रदर्शन में नर्सों ने कोरोना वॉरियर्स सम्मान को हाथ में लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

वही उन्होंने कहा कि, ''आज दोपहर को वे पीसी सेठी अस्पताल में ये अवार्ड मुख्यमंत्री शिवराजसिंह को वापस लौटाएंगी।'' इन सभी के बीच एसीएस ने आने वाले 5 जुलाई को नर्सिंग एसोसिशन को चर्चा के लिए भोपाल बुलाया है। जी दरअसल आज सुबह 11 बजे करीब पांच सौ की संख्या में नर्सों का समूह एमवाय अस्पताल के गेट पर पहुँच गया ओर तेजी से नारेबाजी करने लगा। स्थाई स्टाफ नर्सों का एक बड़ा समूह यह मांग कर रहा है कि, ''हमें भी अन्य प्रदेशों की तरह दूसरी ग्रेड दी जाए। पुरानी उच्च स्तरीय पेंशन योजना लागू की जाए तथा कोरोना काल में जिन नर्सों की मौत हुई है उनके परिजनों को 50 लाख रु। की राशि दी जाए तथा उनके आश्रितों को अनुकंपा नियुक्ति दी जाए जबकि दूसरा गुट अस्पताल में काम कर रहा है।''

वहीँ दूसरी ओर एनएचएम की अस्थाई 230 नर्सें नौकरी से निकाले जाने के विरोध में प्रदर्शन कर रहा है। इनकी मांग यह है कि हमें स्थाई या संविदा नियुक्ति दी जाए क्योंकि हमने कोरोना महामारी में जान जोखिम में डालकर काम किया और कई साथियों को खोया है। अब इन सभी के बीच राधा स्वामी सेंटर से जुड़ी एनएचएम की नर्सें भी हड़ताल में शामिल हुई और स्थाई नियुक्ति की मांग की है।

पिता ने बेटी को पेड़ पर लटकाकर लाठियों से पीटा, जानिए क्या है पूरा मामला?

पति राज कौशल के अंतिम संस्कार में नजर आई मंदिर बेदी हुई ट्रोल, यूजर्स ने कही ये बातें

महाराष्ट्र: नवी मुंबई से बरामद हुई 300 करोड़ की ड्रग्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -