दिल्ली के साथ आज लखनऊ में भी ओला-उबर और कैब ड्राइवर्स की हड़ताल, किराया बढ़ाने की मांग
दिल्ली के साथ आज लखनऊ में भी ओला-उबर और कैब ड्राइवर्स की हड़ताल, किराया बढ़ाने की मांग
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में CNG और पेट्रोल-डीजल की कीमत बढ़ने के साथ किराया बढ़ाने की मांग पर ओला-उबर और कैब ड्राइवर आज बुकिंग नहीं लेंगे। वे हड़ताल करते हुए स्मृति उपवन में मांगों के समर्थन में धरना प्रदर्शन करेंगे। कैब ओनर्स चालक वेलफेयर समिति के अध्यक्ष आरके पांडेय ने बताया कि सोमवार को धरना स्थल पर इकठ्ठा होकर कैब ड्राइवर विरोध प्रदर्शन करेंगे और मंगलवार को ट्रांसपोर्टनगर एवं RTO कार्यालय घेरा जाएगा। 

दरअसल, शहर में बड़ी तादाद में एप पर आधारित टैक्सियां चल रही हैं। इनमें ओला-उबर के साथ अन्य कैब कंपनियां भी शामिल है। टैक्सी कंपनियों की तरफ से किराये की बुकिंग में सात फीसदी वृद्धि कर दी गई है। इसका फायदा टैक्सी ड्राइवरों, मालिकों को नहीं मिल रहा है। ऐसे में सोमवार से कैब टैक्सियों का किराया 20 रुपये की जगह 25 रुपये प्रति किमी. करने की मांग पर कैब ड्राइवर हड़ताल कर रहे हैं।

दिल्ली में भी हड़ताल:-

बता दें कि पेट्रोल-डीजल और CNG के बढ़ते दामों के खिलाफ आज यानी सोमवार को दिल्ली में ऑटो, टैक्सी और मिनी बस चालकों के विभिन्न संगठनों ने हड़ताल पर जाने की घोषणा की है। विभिन्न यूनियन किराया दरों में वृद्धि और CNG की कीमत घटाए जाने की मांग कर रही हैं।  CNG की कीमतों पर सब्सिडी की मांग को लेकर सैकड़ों ऑटो, टैक्सी और कैब ड्राइवर्स ने हाल ही में दिल्ली सचिवालय पर विरोध प्रदर्शन किया था। 

दिल्ली में आज ऑटो और टैक्सी ड्राइवर्स की हड़ताल, सरकार के सामने रखी ये मांग

जहांगीरपुरी हिंसा को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका, CJI से दखल की मांग.., दिल्ली पुलिस ने बताया 'बड़ी साजिश'

मंदिर में घुसकर 'सपा नेता' ने मचाया आतंक, दो युवकों को बेरहमी से पीटा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -