जब पलभर में चूर-चूर हुई 'संस्कारी बाबूजी' की सालों की मेहनत, रेप केस में फंसा नाम

जब पलभर में चूर-चूर हुई 'संस्कारी बाबूजी' की सालों की मेहनत, रेप केस में फंसा नाम

हिंदी सिनेमा से घर-घर पहचान बनाने वाले 'संस्कारी बाबूजी' आलोकनाथ उस समय मीडिया की सुर्ख़ियों में छाए रहे थे, जब उन पर बलात्कार के आरोप लगे थे। बॉलीवुड की कई बेहतरीन फिल्मों में अपनी दमदार अभिनय और मुस्कान से लाखों दिलों पर राज करने वाले अभिनेता आलोकनाथ विवाद से भी दूर नहीं रहे हैं। 

वे पहले उस समय सुर्ख़ियों में आए थे, जब साल 2015 में पीएम मोदी ने 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' अभियान शुरू किया था, जहां इस दौरान आलोकनाथ ने अपनी बेटी के साथ एक सेल्फी सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी, हालांकि इस पर कविता कृष्णन नाम की एक महिला द्वारा 'स्टाकर पीएम मोदी' का नाम दिया गया था और एक ट्वीट पोस्ट किया गया था, बदले में अलोकंतह ने भी इस पर आक्राकम प्रतिक्रिया दी और बात विवाद तक पहुंच गई। वहीं बाद में अभिनेता आलोकनाथ का नाम मीटू अभियान में भी शामिल रहा। 

मीटू अभियान में नाम आने के बाद आलोकनाथ को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। दरअसल, बात यह है कि 2018 में राइटर और डायरेक्टर विंता नंदा द्वारा मीटू अभियान के तहत आलोकनाथ पर बलात्कार का आरोप लगाया था। 1990 के दशक के मशहूर टीवी शो 'तारा' की राइटर और प्रोड्यूसर विंता नंदा ने यह बताया था कि, ''आलोक नाथ के द्वारा मेरे साथ शारीरिक दुर्व्यवहार किया गया था. मैं 1994 में टीवी के नंबर वन शो 'तारा' को लिख रही थी और इसका प्रोडक्शन भी मैं खुद ही कर रही थी, वह (आलोकनाथ) मेरी लीड गर्ल के पीछे थे. नंदा में मुताबिक़, शो के एक सीन के वक्त आलोकनाथ सेट पर शराब पीकर आए थे और फिर वे शॉट के समय नवनीत पर गिर पड़े थे, जिसके बाद नवनीत ने उन्हें थप्पड़ रसीद कर दिया था।  

विंता ने आलोकनाथ को लेकर और भी खुलासे करते हुए बताया था कि एक बार वे आलोकनाथ के घर किसी पार्टी में शामिल होने के लिए गई थी, इस दौरान वे रात को दो बजे पार्टी से निकली। आधी रात को उनके साथ गाड़ी में कुछ गलत हुआ और वे अगले दिन जब सुबह उठी तो समझ पाई कि उनके साथ क्या हुआ है। उनके मुताबिक़, उन्हें जबरदस्ती शराब भी पिलाई गई थी और सुबह उनका शरीद भी दर्द में था। हालांकि दूसरी ओर आलोकनाथ सदा ही ऐसे आरोपों से इंकार करते रहे हैं, लेकिन उनकी वर्षों की मेहनत उस समय पलभर में ही चूर-चूर हो गई थी। इसके बाद उन्हें कई प्रोजेक्ट्स से हाथ भी धोना पड़ा था। 

 

 

 

क्या सलमान खान संग होने वाली थी संगीता बिजलानी की शादी ? जानिए पूरा मामला

फ्रेंडशिप डे वाले दिन रिलीज होगी फिल्म 'यारा', रिलीज हुआ टीजर

जब पीएम ने भी की थी इस अभिनेता की तारीफ, अनाथालय पर काम कर माँ ने की परवरिश