एलोवेरा के इस्तेमाल से दूर हो जाते है चेहरे के अनचाहे तिल और मस्से
एलोवेरा के इस्तेमाल से दूर हो जाते है चेहरे के अनचाहे तिल और मस्से
Share:

अगर किसी लड़की के चेहरे पर तिल या मस्से हो जाएं, तो इससे उसके चेहरे की पूरी खूबसूरती खराब हो जाती है. बहुत सी लड़कियां तो सर्जरी के द्वारा भी इन तिल और मस्सों को हटवा देती है, पर इससे आपके चेहरे पर सर्जरी के निशान रह जाते हैं. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं, जिससे आप घर में ही तिल और मस्सों की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- अगर आपके चेहरे पर मौजूद मस्सा अधिक बड़ा है, तो इसे हटाने के लिए घोड़े की पूंछ के बाल से मस्से को कसकर बांध लें. ऐसा करने से आपके चेहरे का मस्सा अपने आप ही कट कर गिर जाएगा. 

2- बरगद के पत्ते का रस लगाने से भी चेहरे पर मौजूद मस्सा दूर हो जाता है. और इसके इस्तेमाल से चेहरे की स्किन भी सॉफ्ट होती है. 

3- अगर आप अपने चेहरे के मस्सों को दूर करना चाहते हैं, तो मस्से पर नेल पॉलिश लगाकर साफ करें. अगर आप नियमित रूप से दिन में दो बार ऐसा करते हैं, तो मस्से अपने आप ही टूट कर गिर जाते हैं. 

4- गुलाब जल को थोड़ी देर के लिए सूरज की रोशनी में रख दें, जब यह हल्का गर्म हो जाए तो कॉटन के एक टुकड़े में गुलाब जल लगा कर अपने चेहरे पर लगाएं, ऐसा करने से आपकी स्किन के पोर्स में जमा चिकनाई बाहर निकल जाती है, जिससे आपकी त्वचा साफ होती है और बार-बार मस्से निकलने की समस्या नहीं होती है. 

4- चेहरे पर नियमित रूप से एलोवेरा जेल लगाने से तिल या मस्से जल्दी हट जाते हैं.

 

होली के मौके पर रखे अपनी त्वचा का ख्याल

किसी भी पार्टी में सूट करते हैं ये हेयर स्टाइल

अदरक के इस्तेमाल से दूर हो जाएगी बालों की सभी समस्याएं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -