चेहरे को धूल मिट्टी से बचाने में मदद करता एलो वेरा
चेहरे को धूल मिट्टी से बचाने में मदद करता एलो वेरा
Share:

शहरी प्रदूषण न केवल आपके स्वास्थ्य के लिए नुकसानदेह है, बल्कि यह आपकी त्वचा के लिए भी हानिकारक है. इससे बचने के लिए आप कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट इस्तेमाल करते हैं ताकि स्किन अच्छी बनी रहे. लेकिन ऐसा हो नहीं पाता. प्रदूषण के कारण समय से पहले उम्र ढलने, पिग्मेंटेशन, डलनेस, झुर्रियाँ, त्वचा का फट जाना, ब्लैक हेड्स और त्वचा में ढीलापन जैसी समस्याएं देखने को मिलती हैं. इसके लिए आप एलो वेरा भी इस्तेमाल कर सकती हैं. आज हम इसी के उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हें आप अपना सकते हैं. 

एलो वेरा, यह एक ऐसी शक्तिशाली वनस्पति है जिसमें पर्याप्त मात्रा में नमी पाई जाती है. भरपूर एलो वेरा वाले क्लेंज़र त्वचा के लिए बेहद सौम्य होते हैं और त्वचा में रूखापन रोकते हुए उसे अच्छी तरह साफ करते हैं.

एलो वेरा से प्रदूषण के कारण त्वचा में होने वाली जलन और खुजली से राहत मिलती है. इसके साथ ही यह मुंहासे रोकने के लिए उसके बैक्टीरिया से लड़ता है. 

एलो वेरा जेल लगाने से चेहरे पर मुंहासे के दाग भी कम हो जाते हैं. इसके एंटी-एलर्जेनिक गुण मुंहासे मिटाने में मददगार साबित होते हैं. ऐसा माना जाता है कि यह शरीर के घाव और जले-कटे को ठीक करने में भी उपयोगी है.
 
एलो वेरा का उपयोग सोरायसिस और एक्जीमा को ठीक करने में भी होता है.  एलो वेरा प्रभावी तरीके से त्वचा को कोमल बनाता है और हवा को भी शुद्ध रखता है. 

आप को भी रहना है स्वस्थ तो रोज इस तरह से बजाएं ताली

आंखों के लिए भी नुकसान दायक है फैट

इन उपायों से दूर करें शरीर से आने वाली बदबू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -