आज ही बनाये चटपटी एलोवेरा की सब्जी
आज ही बनाये चटपटी एलोवेरा की सब्जी
Share:

आज हम आपके लिए एक बेहतरीन रेसेपी लेकर आए हैं और हमें यकीन है इस रेसेपी को बनाने के बाद आपके घरवाले खुश हो जाएंगे. जी दरअसल हम लाये हैं एलोवेरा की सब्जी की रेसेपी जो खाने के बाद आपकी सेहत को बड़े फायदे हो सकते हैं. जी हाँ, आइए जानते हैं.

एलोवेरा की सब्जी बनाने की सामग्री :- दो एलोवेरा के पत्ते, तेल एक चम्मच, एक छोटा चम्मच लाल मिर्च, हल्दी पावडर, एक छोटा चम्मच नमक, धनिया पाउडर, आमचूर पावडर,चुटकी भर शक्कर, हरी धनिया पत्ती,

एलोवेरा की सब्जी बनाने की विधि:- इसके लिए सबसे पहले एलोवेरा के दोनों सिरे जो कटीले होते हैं वह निकाल दीजिए. अब इसके बाद एलोवेरा की पूरी छाल ना निकाले और एलोवेरा के छोटे-छोटे टुकड़े कीजिए. अब वह टुकड़े थोड़े से गर्म पानी में उबाल लिजीए, ध्यान रहे ज्यादा नहीं उबालना है. इसी के साथ अब कढ़ाई में तेल गरम होने दीजिये और उसमें जीरे का तड़का लगाए. उसके बाद तुरंत एलोवेरा के टुकड़े डालकर अच्छे से चलाएं. अब उसके बाद हल्दी, मिर्ची, नमक, धनिया, आमचूर पावडर डाल दे और 2 मिनट उसे पकने दे तथा कटा हुआ हरा धनिया डाल दे. अब लीजिए बनकर तैयार है चटपटी एलोवेरा की सब्जी. आप चाहे तो इसे रोटी या पराठे के साथ खाकर आनंद ले सकते हैं. यह आपकी सेहत के लिए भी बड़ी फायदेमंद है.

इस सरल विधि से आज ही घर पर बनाये लिट्टी चोखा

आपके घरवालों को बड़ी पसंद आएगी पुदीना बूंदी छाछ, आज ही बनाये

खाना चाहते हैं कुछ शाही तो आज ही बनाये लजीज जाफरानी पुलाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -