केरल में फिर से सरकार बनाने को तैयार है LDF

May 02 2021 05:48 PM
केरल में फिर से सरकार बनाने को तैयार है LDF

सत्तारूढ़ लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) चुनाव आयोग के ताजा रुझानों के अनुसार भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के साथ तीन सीटों पर जीत दर्ज करने और 54 अधिक पर बढ़त बनाए रखने के लिए फिर से केरल में सरकार बनाने के लिए तैयार दिखाई देता है।

यूडीएफ के घटकों में कांग्रेस 24 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है और IUML 17 पर और केरल कांग्रेस (याकूब) पहले ही एक सीट पर जीत चुकी है। एलडीएफ के घटकों में सीपीआई 16 सीटों पर आगे चल रही है, केरल कांग्रेस (एम) ने एक सीट जीती है और 4 अन्य पर बढ़त बनाए हुए है, एनसीपी और जनता दल दो-दो सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं और जनाधिपतिया केरल कांग्रेस एक सीट पर आगे चल रही है। यूडीएफ में क्रांतिकारी सोशलिस्ट पार्टी (आरएसपी), कम्युनिस्ट मार्क्सवादी पार्टी (जॉन), ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक, भारतीय राष्ट्रीय जनता दल और राष्ट्रवादी कांग्रेस केरल भी शामिल हैं।

एलडीएफ में जनता दल (सेक्युलर), केरल कांग्रेस (एम), कांग्रेस (सेक्युलर), लोकंत्रिक जनता दल, इंडियन नेशनल लीग, केरल कांग्रेस (बी), रिवॉल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (लेनिनवादी) और केरल कांग्रेस (स्कारिया थॉमस) भी हैं। राज्य विधानसभा की 140 सीटों के लिए मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू हुई, जिसमें कोरोना प्रोटोकॉल लागू हैं। निर्वाचन आयोग ने देश में कोरोना मामलों में अभूतपूर्व वृद्धि के बीच हो रही मतगणना के लिए आवश्यक प्रबंध किए हैं।

बंगाल चुनाव: जानिए TMC की प्रचंड जीत पर क्या बोले भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ?

ममता ने बंगाल भी जीता और नंदीग्राम भी, शुभेंदु अधिकारी को 1200 वोटों से हराया

बंगाल में दीदी की हैट्रिक, तेजस्वी ने राज्य की ममतामयी जनता को कहा- 'बधाई हो'