पिगमेंटेशन की समस्या को दूर करता है बादाम
पिगमेंटेशन की समस्या को दूर करता है बादाम
Share:

सभी लड़कियां और महिलाएं अपनी त्वचा को खूबसूरत और चमकदार बनाना चाहती हैं, पर मार्केट में मिलने वाले कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से त्वचा को बहुत सारे नुकसान हो सकते हैं. इन कॉस्मेटिक प्रोडक्ट में केमिकल की भरपूर मात्रा पाई जाती है जो त्वचा से जुड़ी कई समस्याओं का कारण बनती है. आज हम आपको कुछ ऐसे आसान तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी त्वचा खूबसूरत और चमकदार हो जाएगी. 

1- अगर आपको  स्किन पिगमेंटेशन की समस्या है तो बादाम का इस्तेमाल करें. इसके लिए 3 चम्मच दूध में आधा कप बादाम पाउडर और आधा चम्मच ग्लिसरीन मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें. हफ्ते में तीन से चार बार इसका इस्तेमाल करने से आपकी स्किन पिगमेंटेशन की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए एक चम्मच दही में नींबू के रस की कुछ बूंदों को मिलाकर अपने पिंपल्स पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे हल्के गुनगुने पानी से धो लें. आप पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए टी ट्री ऑयल का इस्तेमाल भी कर सकती हैं. 

3- सांवले रंग को गोरा बनाने के लिए टमाटर की स्लाइस को 20 मिनट तक अपने चेहरे पर रगड़ें. बाद में गुनगुने पानी से अपने चेहरे को साफ करें.

 

त्वचा की रंगत को निखारने के लिए करें अंडे के छिलके का इस्तेमाल

नमक के पानी से पाएं खूबसूरत और दमकती हुई त्वचा

टमाटर के इस्तेमाल से पाएं बेदाग और निखरी त्वचा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -