डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करता है बादाम
डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करता है बादाम
Share:

आंखों के नीचे पड़े काले घेरे आपकी खूबसूरती को खराब कर देते हैं. डार्क सर्कल्स होने का कारण गलत रहन सहन, खान पान तनाव नींद पूरी न होना आदि हो सकते हैं. लड़कियां डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए बहुत सारे तरीकों का इस्तेमाल करते हैं. पर कोई फायदा नहीं होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- नींद न पूरी होने के कारण आंखों के नीचे काले घेरे आ सकते हैं. इसलिए रोजाना कम से कम 8 घंटे की नींद जरूर लें. 

2- अगर आप डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करना चाहते हैं तो गुनगुने पानी से अपनी आंखों को धोएं. ऐसा करने से आंखों की सफाई के साथ-साथ आंखों में ब्लड सरकुलेशन तेज हो जाता है. जिससे थकान दूर होने के साथ-साथ आंखों को बहुत आराम मिलता है. इसके अलावा खीरे के रस में नींबू का रस मिलाकर अपनी आंखों के आसपास लगाएं. रोजाना ऐसा करने से आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

3- शरीर में पानी की कमी होने के कारण भी डार्क सर्कल की समस्या  हो सकती है. इसलिए दिन में कम से कम 8 से 10 गिलास पानी का सेवन करें. 

4- बादाम के पाउडर में कच्चा दूध मिलाकर अपनी आंखों के नीचे काले घेरों पर लगाएं. सुबह उठने पर ठंडे पानी से इसे धो लें. ऐसा करने से आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या दूर हो जाएगी और आपकी त्वचा में निखार आएगा.

 

खूबसूरत दिखने के लिए फॉलो करें ये डाइट प्लान

खूबसूरत और गोरी त्वचा पाने के लिए करें बस एक काम

कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से बचाव करता है स्वीट कॉर्न

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -