बालों को लम्बा और मजबूत बनाता है बादाम
बालों को लम्बा और मजबूत बनाता है बादाम
Share:

कुछ लड़कियों के बाल प्राकृतिक रूप से लंबे होते हैं, पर कुछ लड़कियां ऐसी भी होती हैं जिनके बाल बहुत ही हल्के और कमजोर होते हैं. कमजोर और हल्के बाल किसी भी लड़की की खूबसूरती पर बुरा प्रभाव डालते हैं. लड़कियां अपने बालों को लंबा बनाने के लिए मार्केट में मिलने वाले केमिकल युक्त हेयर प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं, जिनसे उनके बालों को बहुत नुकसान पहुंच सकता है. आज हम कुछ ऐसे आहारो के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके सेवन से आपके बाल बिना किसी हेयर प्रोडक्ट से इस्तेमाल की लंबे और खूबसूरत हो जाएंगे. 

1- अंडा खाना ज़्यादतर लोगों को पसंद होता है. ये सेहत के साथ-साथ बालों के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. अंडे के पीले भाग में भरपूर मात्रा में प्रोटीन, विटामिन बी और इ मौजूद होते हैं. यह सभी पोषक तत्वों की बालों की ग्रोथ को बढ़ाते हैं, और उन्हें मजबूत और काला बनाते हैं. 

2- शकरकंद में भरपूर मात्रा में बीटा कैरोटीन मौजूद होता है, जो बालों को लंबा करने में सहायक होता है. बीटा कैरोटीन बालों की जड़ों को मजबूत बना कर उन्हें लम्बा बनाने में मदद करता है. 

3- ड्राईफ्रूट्स सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. इनके सेवन से आप अपने बालों को भी लम्बा, काला और घना बना सकती हैं. मूंगफली और बादाम खाने से आपके बाल लंबे और मजबूत हो जाते हैं.  

4- अलसी के बीज बालों के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं.  अलसी के बीजों में भरपूर मात्रा में फाइबर और ओमेगा 3 मौजूद होते हैं. जो बालों की ग्रोथ बढ़ाने में सहायक होते हैं. रोजाना अलसी के बीजों का सेवन करने से आपके बाल लंबे काले और मजबूत हो जाते हैं.

 

पत्तागोभी के इस्तेमाल से पाएं दमकती हुई त्वचा

पालक की हरी-हरी पत्तियां निखार सकती हैं आपका रूप

बालों को काला करती है फिटकरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -