इस तरह बादाम का सेवन सेहत के लिए होगा लाभदायक
इस तरह बादाम का सेवन सेहत के लिए होगा लाभदायक
Share:

हम आपको बता दें बादाम में बहुत अच्छी मात्रा में पोषक तत्व होते हैं। बादाम का सेवन हेल्दी स्नैक के रूप में भी किया जाता है। इनमें प्रोटीन, विटामिन ई, डाइट्री फाइबर और मोनोअनसेचुरेटेड फैट होते हैं जो शरीर के लिए आवश्यक है। बादाम का सेवन हमारी सेहत के लिए बेहद अच्छा होता है। हम सभी को बादाम खाने का सही तरीका पता होना चाहिए। जिस तरह से हम बादाम खाते हैं वह उसके पौष्टिक मूल्य को कई गुना बढ़ा देता है।

डीहाइड्रेशन का बेहतर इलाज है नारियल पानी

इस तरह से कर सकतें है सेवन 

देखा जाता है की ज्यादातर लोग छिलके वाले बादाम को भिगोकर खाते हैं। छिलके वाले बादाम को अपनी डाइट में जरूर शामिल करना चाहिए। यह शरीर के लिए अधिक स्वस्थ और लाभकारी होता है। बादाम के छिलकों में पॉलीफेनॉल होता है जिसमें अच्छी मात्रा में फाइबर होता है। बहुत से लोग सोचते हैं कि बादाम भूनने से बादाम के पोषण तत्व कम हो जाते हैं। लेकिन ऐसा नहीं होता है। बादाम को भूनने से बादाम में पानी की मात्रा कम हो जाती है और उनका पोषण मूल्य बढ़ जाता है। इस प्रकार, आप बादाम को भुनकर भी उन्हें खा सकते हैं।

मिश्री का इस तरह सेवन शरीर को पहुंचायेगा कई फायदा

इसी के साथ रोजाना बादाम खाना भी बेहद जरूरी होता है। बादाम हमारे शरीर में लिपोप्रोटीन के स्तर को कम करता है जो एक बैड कोलेस्ट्रॉल होता है। बादाम दिल को स्वस्थ रखने में भी मदद करता है। जो लोग वजन कम करना चाहते हैं उनके लिए भी रोज बादाम खाना जरूरी होता है। इतना ही नहीं, बादाम हमारे बालों और त्वचा के लिए भी बहुत फायदमंद होता है।

इस तरह करें करेले का सेवन होंगे कई लाभ

मूली से ज्यादा फायदेमंद होते है उसके पत्ते

खाली पेट लहसुन का सेवन स्वास्थ्य को पहुंचाएगा कई फायदे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -