अभी 15 दिन और सस्ते रहेंगे काजू-बादाम, इसके बाद कीमतों में लगेगी आग

अभी 15 दिन और सस्ते रहेंगे काजू-बादाम, इसके बाद कीमतों में लगेगी आग

नई दिल्ली: देश अनलॉक के बाद से ही बाज़ार में काजू-बादाम सहित तमाम मेवा बाजार में सुस्ती बनी हुई है. मामूली उतार-चढ़ाव का छोड़ दें तो कोई बड़ा उलटफेर मेवों की कीमतों में नहीं आया है. देश भर में लागू हुए लॉकडाउन से पहले और गत वर्ष के रेट को देखें तो मेवा सस्ता बिक रहा है. किन्तु सस्ता मेवा खरीदने का मौका अब बस कुछ ही दिन का और रह गया है.

दरअसल, खारी बावली, दिल्ली में बैठे व्यापारियों की मानें तो 15 दिन मेवाओं के रेट में तेजी आ जाएगी. अभी जो बादाम 600 रुपये के नीचे बिक रहा है वो 700 रु किलो तक जा सकता है. खारी बावली, दिल्ली मार्केट एसोसिएशन के अध्यक्ष राजीव बत्रा ने मीडिया से बात करते हुए बताया है  कि बीते काफी समय से बाज़ार में ग्राहक नहीं है .

उन्होंने कहा है कि अभी भी बाज़ार में मेवा का केवल 25 से 30 फीसद ही ग्राहक दिखाई दे रहा है. इसका एक बड़ा कारण कोरोना-लॉकडाउन का असर तो है ही किन्तु अभी दिवाली जैसा बड़ा त्योहार भी निकला है. अब एक तारीख के बाद ही ग्राहक मार्केट में निकलेगा जब उसकी तनख्वाह आ जाएगी. वैसे भी यह मार्केट का पुराना चलन है कि त्योहार के बाद का पूरा महीना मंदी में ही जाता है.

कांग्रेस को बड़ा झटका, तेलंगाना के दिग्गज नेता सत्यनारायण थामेंगे भाजपा का दामन

सत्ता परिवर्तन के लिए पूरी तरह से तैयार है व्हाइट हाउस

ममता को झटका देने की तैयार में भाजपा, अर्जुन सिंह बोले- TMC के 5 सांसद बदलेंगे पाला