केरल विधानसभा की नई पहल, अब महिलाएं कर सकेंगी कार्यवाही संचालित
केरल विधानसभा की नई पहल, अब महिलाएं कर सकेंगी कार्यवाही संचालित
Share:

तिरुवनंतपुरम: केरल विधानसभा में नई व ऐतिहासिक पहल होने वाली है। आपको बता दें कि सदन के इतिहास में पहली बार अध्यक्ष और उपाध्यक्ष की गैर हाजिरी में महिला विधायक सदन की अध्यक्षता करते हुए कार्यवाही संचालित करेंगी। जी हाँ और इसके लिए महिला विधायकों की एक समिति बनाई गई है। आपको बता दें कि यह ऐतिहासिक फैसला स्पीकर ए। एन। शमशीर की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद लिया गया। बताया जा रहा है शमशीर ने एमबी राजेश की जगह स्पीकर का पदभार ग्रहण किया है।

शाहरुख़ संग रोमांटिक फोटो शेयर कर बुरी फंसी पाक-एक्ट्रेस, यूजर्स बोले- 'शर्म आनी चाहिए'

जी दरअसल शमशीर ने महिला अध्यक्षों की समिति बनाने का प्रस्ताव रखा और इसके बाद सत्तारूढ़ वामपंथी गठबंधन एलडीएफ ने दो और विपक्षी यूडीएफ ने एक महिला विधायक का नाम सुझाया। आपको बता दें कि महिला विधायकों की तीन सदस्यीय समिति में भाकपा की आशा सीके, माकपा की यू प्रतिभा और रिवोल्यूशनरी मार्क्सिस्ट पाटी की केके रीमा को शामिल किया गया है। जी हाँ और ये तीनों यूडीएफ के घटक दलों की विधायक हैं।

वहीं आमतौर पर ऐसी समिति में एक महिला सदस्य होती हैं। जी दरअसल पहली केरल विधानसभा से लेकर मौजूदा सातवीं विधानसभा तक कुल 515 सदस्य ऐसी समितियों में शामिल हुए हैं और इनमें से केवल 32 महिला विधायकों को इस समिति में अवसर मिला है। वहीं सदन में कांग्रेस की ओर से उमा थॉमस विधायक हैं, लेकिन उनके बावजूद यूडीएफ ने रीमा के नाम का सुझाव दिया।

एक साल से बंद कमरे में जा घुसा मकान-मालिक, ड्रम खोला तो नजारा देखकर निकली चीख

तमंचे से खुद को छात्र ने मारी गोली, सुसाइड नोट में लिखी चौकाने वाली बात

कांग्रेस छोड़ NCP में जाएंगे शशि थरूर ? पीसी चाको ने दी सलाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -