छत्तीसगढ़ के जशपुर में कथित 'धर्म परिवर्तन', दो लोग गिरफ्तार
छत्तीसगढ़ के जशपुर में कथित 'धर्म परिवर्तन', दो लोग गिरफ्तार
Share:

जशपुर: छत्तीसगढ़ के जशपुर में रविवार को पुलिस ने स्थानीय लोगों के धर्म परिवर्तन का प्रयास करने के आरोप में एक पादरी सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया.

शिकायत के बाद, प्रतिवादियों, पादरी क्रिस्टोफर तिर्की और ज्योति प्रकाश टोप्पो को बगिया ग्राम पंचायत के तहत भलुटोला पड़ोस से गिरफ्तार किया गया था। पुलिस के अनुसार, भारतीय दंड संहिता और धर्म की स्वतंत्रता अधिनियम के तहत आरोप लगाए गए तिर्की और टोप्पो ने कथित तौर पर स्थानीय आदिवासियों को बस्ती में टोप्पो के घर में ईसाई धर्म में परिवर्तित कर दिया।

उन्होंने कहा, ''भारतीय दंड संहिता की धारा 295ए और 34 के साथ-साथ धर्म की स्वतंत्रता अधिनियम की धारा 4 के तहत मामला दर्ज किया गया है। मनीष कुंवर, जशपुर के पुलिस उपाधीक्षक के अनुसार, "आगे की जांच की आवश्यकता है।

विश्व हिंदू परिषद डिवीजन के सह-मंत्री राजेश गुप्ता के अनुसार, "रविवार को, 25 कंवर परिवारों के 68 सदस्यों ने ईसाई पादरियों के नेतृत्व में एक प्रार्थना सेवा में भाग लिया। उन्होंने आगे कहा, "धर्मांतरण के लिए पुलिस और प्रशासन द्वारा सक्रिय रूप से लड़ाई लड़ी जा रही है। इसके साथ ही, हिंदू संगठन धर्मान्तरित लोगों को लगातार सलाह देकर धर्मांतरण को रोकने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं।

भाजपा की जीत पर मिठाई बाँट रहा था बाबर, लगाया 'जय श्री राम' का नारा, जब कट्टरपंथियों ने देखा तो..

गाय के साथ दुष्कर्म करते हुए पकड़ाया आलम अंसारी, बवाल मचने पर रफीक ने अपने कमरे में छिपाया...

ट्यूशन टीचर ने छात्रा को दिखाई अश्लील फिल्म, मना करने पर बोला- तुम्हारे पिता को मार डालूंगा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -