कांग्रेस सरकार के पंचायत फंड के इस्तेमाल के आरोप बेबुनियाद: सीएम के. चंद्रशेखर राव
कांग्रेस सरकार के पंचायत फंड के इस्तेमाल के आरोप बेबुनियाद: सीएम के. चंद्रशेखर राव
Share:

हैदराबाद: मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने शुक्रवार को विधानसभा सत्र में हिस्सा लिया और केंद्रीय कोष पर सफाई दी। केंद्रीय धन के उपयोग के संबंध में कांग्रेस सदस्यों द्वारा लगाए गए आरोपों पर कड़ी आपत्ति जताते हुए उन्होंने कहा कि ये आरोप "निराधार और सत्य नहीं हैं"। विपक्षी दलों द्वारा लगाए गए आरोपों का खंडन करते हुए उन्होंने दोहराया कि पंचायत के फंड को कभी भी डायवर्ट नहीं किया गया। प्रश्नकाल के दौरान, कांग्रेस सदस्य मल्लू भट्टी विक्रमार्क, श्रीधर बाबू और सीथक्का ने पंचायत राज निधि के वितरण और अपर्याप्त धन के कारण सरपंचों के सामने आने वाली समस्याओं पर सवाल उठाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के पंचायत फंड को डायवर्ट करने के आरोप 'निराधार' हैं। उन्होंने उन्हें सलाह दी कि विधानसभा में गलत जानकारी के साथ गलत तरीके से बात न करें। उन्होंने दावा किया कि सरकार ने गांव बदलकर देश भर के सरपंचों को गौरवान्वित किया है। उन्होंने कहा, "हमने ग्रामीण इलाकों में ऐसी कई घटनाएं देखी हैं जहां दूषित पानी पीने से लोगों की मौत हुई है। हमने गांवों में हर घर को सुरक्षित पेयजल उपलब्ध कराकर इस मुद्दे का समाधान किया है।" 

सर्वसम्मति से चुनी गई पंचायतें और इसका उल्लेख अधिनियम में भी नहीं किया गया था। यह याद करते हुए कि कोविड संकट के दौरान विधायकों को वेतन रोक दिया गया था, सीएम ने दावा किया कि पंचायतों को समय पर धन जारी किया गया था। पंचायत धन प्राप्त करना राज्य का संवैधानिक अधिकार है, लेकिन केंद्र की दया पर नहीं। पिछले 10 सालों में कांग्रेस सरकार ने हर व्यक्ति पर औसतन 4 रुपये खर्च किए, जबकि टीआरएस सरकार 650 रुपये खर्च कर रही है। पिछली कई सरकारों पर भी कर्ज है।

हमने घोषणापत्र में किए अपने कई वादों को किया है पूरा: MNF

गोरखपुर में बारिश ने तोड़ा 127 सालों का रिकॉर्ड, अब भी घनघोर वर्षा जारी

मिजोरम में 24 घंटों में 1,600 से अधिक कोरोना संक्रमित मामले आए सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -