गठबंधन दिला सकता है सपा को फायदा, अपने दम पर लड़ने की अखिलेश कर रहे बात

लखनऊ। समाजवादी पार्टी उत्तरप्रदेश चुनाव को लेकर अपनी तैयारियों में जुटी है हालांकि अभी भी पार्टी में अंर्तकलह का दौर जारी है और कथित तौर पर सीएम अखिलेश यादव और सपा के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव के बीच मनमुटाव के हालात हैं। ऐसे में सपा की एकतरफा जीत कुछ मुश्किल नज़र आ रही है। माना जा रहा है कि यदि सीएम अखिलेश यादव सत्ता में बने रहने के लिए विधानसभा चुनाव को लेकर गठबंधन करते हैं तो फिर उनकी जीत का रास्ता दृढ़ हो सकता है। दरअसल राज्य के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गठबंधन को लेकर कहा कि सपा अपने दम पर निर्वाचन लड़ सकती है।

कांग्रेस के रणनीतिकार प्रशांत किशोर से मिलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि प्रशांत किशोर ने मिलने के लिए समय मांगा था वह उन्हें दे दिया। उनके साथ चर्चा अच्छी हुई। इस मामले में अखिलेश ने अधिक कुछ नहीं कहा। उन्होंने कहा कि गठबंधन करना और बनाए रखना आसान नहीं है। जो भी गठबंधन से जुड़ना चाहते हैं वे सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव से से दूर भी रहे हैं और पास भी।

गौरतलब है कि सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव दिल्ली में मौजूद रहकर सहयोग करने वाले दलों के नेताओं से मिल रहे हैं। उनके भेंट रालोपा नेता अजित सिंह से और जेडीयू के पूर्व प्रमुख शरद यादव से हुई है। ऐसे में माना जा रहा है कि सपा के साथ गठबंधन को लेकर नेताओं द्वारा मंथन किया जा रहा है और अपने हितों पर चर्चा की जा रही है। इस भेंट में शिवपाल यादव भी मुलायम सिंह यादव के साथ शामिल हैं।

'निश्चय यात्रा' पर आज निकलेंगे नीतीश कुमार

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -