लड़के के पेट में बना भ्रूण ?

Jan 05 2016 07:44 PM
लड़के के पेट में बना भ्रूण ?

इलाहाबादः एक अजीबोगरीब मामले के तहत यूपी के इलाहबाद जिले में एक ऐसा मामला प्रकाश में आया है जिसके बारे में पढ़कर आप भी हैरत में पड़ जाएंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यहां एक 18 साल के लड़के के पेट से अविकसित भ्रूण निकाला गया है। खबर है कि इलाहाबाद के संगरी नगरी के इस युवक के पेट में बचपन में बहुत अधिक दर्द की शिकायत रहती थी। इस युवक ने इसके लिए काफी उपचार व   दवाइयाँ ली परन्तु फिर भी कोई फायदा नजर नही आया.

इसके बाद इस युवक के माता पिता ने इसका अल्ट्रासाउंड भी करवाया परन्तु उसमे भी कुछ खास जानकारी डॉक्टर को पता नही चल पाई. फिर बाद में युवक के परिजन उसे एक प्राइवेट अस्पताल में लेकर गए। वहां के सर्जन डॉ. राजीव सिंह ने इसका पुनः अल्ट्रासाउंड कराने के बाद में गौर से देखने पर पेट में कुछ हड्डियां और बाल दिखाई दिए। जिसके बाद सर्जन डॉ. राजीव सिंह ने युवक का सीटी स्कैन करवाया तथा सीटी स्कैन करने के बाद सर्जन डॉ. राजीव सिंह को यह बात साफ हो गई कि लड़के के पेट में एक भ्रूण बन रहा है, जोकि एक अविकसित बच्चे का रूप ले चुका था. 

भ्रूण का पता चलने के बाद डॉक्टर ने अॉपरेशन करने के लिए कहा। अॉपरेशन करने के बाद इस लड़के के पेट से 15x20 सेंटीमीटर का भ्रूण निकाला गया। इस पर अपने बयान में  सर्जन डॉ. राजीव सिंह ने कहा कि अभी तक इंडिया में ऐसा सिर्फ एक ही केस हमे 1999 में नजर आया था जब वहां पर 36 साल की उम्र के आदमी के पेट से भ्रूण निकाला गया था.