ऑनलाइन होंगी फाइनल ईयर-सेमेस्टर की परीक्षाएं, अन्य छात्रों के लिए लिया गया यह फैसला
ऑनलाइन होंगी फाइनल ईयर-सेमेस्टर की परीक्षाएं, अन्य छात्रों के लिए लिया गया यह फैसला
Share:

प्रयागराज: इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने एक बड़ा फैसला लिया है. जी दरअसल यह इस साल अपने अंतिम वर्ष और अंतिम सेमेस्टर परीक्षाओं का आयोजन डिजिटल मोड में करवाने वाला है. यह परीक्षाएं सितंबर के दूसरे सप्ताह से शुरू होने वाली है. इसके अलावा यह भी कहा गया है कि अन्य छात्रों को सीधे अगले सेमेस्टर में पदोन्नत कर दिया जाएगा. जी दरअसल विश्वविद्यालय ने कोविड-19 महामारी को देखते हुए यह फैसला लिया है.

आपको पता ही होगा बीते समय में कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा हुई थी. उसी से पहले नौ दिनों के लिए स्नातक परीक्षाएं आयोजित की गई थीं. उसके बाद बची हुईं परीक्षाओं को लेकर समस्या थी जो अब ऑनलाइन आयोजित की जाएंगी. हाल ही में कंट्रोलर ऑफ एक्जामिनेशन द्वारा एक नोटिस जारी किया गया है. इस नोटिस के अनुसार, जो भी छात्र ऑनलाइन परीक्षाओं के लिए उपस्थित होंगे, उन्हें प्रश्नपत्र को आधिकारिक साइट से डाउनलोड करना होगा. इसके अलावा बताया गया है कि परीक्षा की अवधि चार घंटे होगी, जिसमें पेपर लिखने के लिए दो घंटे और कॉपी स्कैन करने और अपलोड करने के लिए दो घंटे दिए जाएंगे.

इसी के साथ शेष छात्रों को औसत अंकों के आधार पर प्रमोट करने के बारे में कहा गया है. जी दरअसल लखनऊ विश्वविद्यालय ने अंतिम वर्ष की परीक्षाओं के लिए परीक्षा तिथि पत्र पहले ही जारी कर दिया है जो 8 सितंबर से शुरू होने वाला है. यह 19 सितंबर को खत्म होगा. इसी क्रम में आधिकारिक साइट पर बीए, बीएससी, बी-कॉम और अन्य स्नातक स्तर के कार्यक्रमों के लिए टाइम टेबल जारी हो चुके हैं.

कंगना रनौत ने बॉलीवुड पर लगाया आरोप, जिसके जवाब में रवीना ने कही ये बात

रिया ने सुशांत की जिस बहन पर लगाया था छेड़छाड़ का आरोप, अभिनेता ने उसी को बनाया नॉमिनी

तो क्या AC बस में सफर करने से तेजी से फैलता है कोरोना वायरस?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -