इलाहाबाद यूनिवर्सिटी हॉस्‍टल में पुलिस ने मारा छापा, मिला बम बनाने का सामान

Apr 18 2019 09:31 AM
इलाहाबाद यूनिवर्सिटी हॉस्‍टल में पुलिस ने मारा छापा, मिला बम बनाने का सामान

प्रयागराज: इलाहाबाद विश्विद्यालय में दो दिन पहले पीसीबी हॉस्टल में छात्र की हत्या के बाद उच्च न्यायालय द्वारा लगाई गई लताड़ के बाद पुलिस प्रशासन ने तारा चन्द्र हॉस्टल में छापेमारी की, तो उसके भी होश उड़ गए. प्रयागराज के इलाहाबाद विश्वविद्यालय के तारा चंद्र हॉस्टल में पुलिस की छापेमारी में बम बनाने की सामग्री और असलहे बनाने के उपकरण प्राप्त हुए हैं. पुलिस की छापेमारी में 58 कमरों को सील कर दिया गया है और कई वाहन भी बरामद की गई हैं. 

पुलिस की विश्वविद्यालय प्रबंधन के साथ तीन घंटे की रेड के दौरान पुलिस ने हॉस्टल के सभी कमरों की तलाशी ली और हॉस्टल के कमरों में अवैध रूप से कब्जा जमाए बैठे छात्रों को कमरे से बेदखल कर दिया. पुलिस ने हॉस्टल को खाली कराने के लिए अर्धसैनिक बल की भी सहायता ली. भारी मात्रा में पुलिस फोर्स छापेमारी की कार्रवाई के दौरान उपस्थित रही.

पुलिस ने तलाशी में कमरों से नकली पिस्टल, देशी बम बनाने के लिए सुतली व बारुद बरामद किया है. इसके साथ ही सैकड़ों अवैध कूलर व अन्य सामान को पुलिस प्रशासन ने बरामद किया है. इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने भी हॉस्टल में बढ़ रहे अपराध पर नाराजगी व्यक्त की है. उच्च न्यायालय ने मामले में स्वत: संज्ञान लेकर मामले की सुनवाई शुरू की. उच्च न्यायालय ने 22 अप्रैल को प्रमुख सचिव गृह, कमिश्नर, डीएम व एसएसपी प्रयागराज से कार्रवाई की रिपोर्ट देने के लिए कहा है.

खबरें और भी:-

दुबई की फ्लाइट से कस्टम विभाग के अधिकारियों ने बरामद किया बढ़ी मात्रा में सोना

आज पेट्रोल और डीजल के दामों में नहीं हुआ कोई बदलाव

आयकर विभाग ने टीडीएस प्रमाण-पत्र को किया संशोधित