साक्षात्कार के बाद बेहतर पुलिस बलों की कुम्भ में होगी नियुक्ति
साक्षात्कार के बाद बेहतर पुलिस बलों की कुम्भ में होगी नियुक्ति
Share:

<

strong>इलाहाबाद: उत्तरप्रदेश शासन ने 15 जनवरी से शुरू होने वाले कुम्भ मेले को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं. तयारी की इसी कड़ी में इलाहबाद जिला प्रशासन ने श्रद्धालुओं की धार्मिक भावनाओं का ध्यान रखने के लिए इस वर्ष कुछ ख़ास करने की तैयारी में हैं.

मंदिर में हमले की कोशिश नाकाम गिरफ्तार हुआ आतंकी



जानकारी के मुताबिक शाकाहारी और शराब का सेवन ना करने वाले विनम्र स्वाभाव वाले पुलिस बालों को ही कुम्भ मेले की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी. मेले मी सुरक्षा के लिए नियुक्त किये जाने वाल्व इन सभी पुलिस जवानों का एसपी द्वारा साक्षात्कार लिया जाएगा. जिसके बाद उन्हें एक प्रमाण पात्र भी जारी किया जायेगा. इस मेले में दुनियाभर से लोग शामिल होने आते हैं जिनकी धार्मिक भावनाएं होती हैं.लोगों की धार्मिक भावनाओ को ठेस न पहुंचे इस लिहाज़ से यह विशेष क़दम उठाया गया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार कुम्भ के लिए नियुक्त विशेष डीआईजी का कहना है कि, शाहजहांपुर, पीलीभीत, बरेली और बदायूं जैसे जिलों के एसएसपी को यह समझाइस दी गई है कि कुम्भ में ड्यूटी पर तैनात किये जाने वाले जवानो कि तहक़ीक़ात वो खुद करें.

सुप्रीम कोर्ट ने दिया एसिड हमले की शिकार हुई महिला की सुरक्षा का आदेश


ड्यूटी के लिए उन्हें ही तैयार किया जाय जो शकाहारी हो, शराबी ना हों इसके साथ ही जो लोगों से अदब से बात करते हों. जिनकी उम्र 45 वर्ष तक होनी चाहिए. 10 अक्टूबर से जवानो की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू होगी. कुम्भ में सुरक्षा की जिम्मेदारी पुलिस और पैरामिलिट्री फ़ोर्स को दी जाएगी.

खबरें और भी 

खुशखबरी... इन 6 राज्यों में जल्द ही घटेंगे पेट्रोल-डीजल के दाम

बरेली: बेटी के जन्म से नाराज शराबी पिता ने मासूम को छत से फेंका

जेल से रिहा हुआ भीम आर्मी का चीफ 'रावण', बाहर निकलते ही दी योगी सरकार को चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -