8 मई से इलाहबाद हाई कोर्ट में शुरू होगा कामकाज, चलेंगी दो शिफ्ट
8 मई से इलाहबाद हाई कोर्ट में शुरू होगा कामकाज, चलेंगी दो शिफ्ट
Share:

प्रयागराज: इलाहाबाद उच्च न्यायालय में आगामी 8 मई से कामकाज आरंभ होगा. उच्च न्यायालय की इलाहाबाद बेंच और लखनऊ बेंच दोनों में ट्रॉयल के रूप में दो शिफ्ट में काम होगा. पहली शिफ्ट में सुबह 10:30 से 12:30 और दूसरी पाली में दोपहर 1:30 से 3:30 बजे तक कामकाज चलेगा. इलाहाबाद उच्च न्यायालय की प्रशासनिक कमिटी ने यह फैसला किया है और इस बाबत आदेश भी जारी कर दिए गए हैं.

इलाहाबाद हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश गोविंद माथुर के नेतृत्व वाली प्रशासनिक कमिटी के सदस्यों ने टेलीफोन पर बात करते हुए इस बारे में फैसला लिया. इलाहाबाद उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल अजय कुमार श्रीवास्तव ने कामकाज शुरू करने को लेकर आधिकारिक आदेश जारी कर दिए है. आदेश के अनुसार सुनवाई के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाएगा.

आपको बता दें कि कोरोना माहमारी के कारण बीते 18 मार्च से उच्च न्यायालय के इलाहाबाद और लखनऊ बेंच में कामकाज बंद चल रहा है. आदेश जारी होने के बाद नए मुकदमे आनलाइन एवं व्यक्तिगत रूप से उच्च न्यायालय कार्यालय में दायर किए जा सकेंगे. अब हर दाखिल मुकदमे की सुनवाई की जाएगी. अब अतिआवश्यक सुनवाई के तहत अर्जी लगाने की आवश्यकता नहीं होगी.

दिल्ली से इस देश के लिए उड़ेगी पहली फ्लाइट, शुरू हुई टिकट बुकिंग

शेयर बाज़ार में आया भूचाल, 2000 अंक से ज्यादा टूटा सेंसेक्स

बंदिशें हटते ही शुरू होंगी उड़ानें, एयरपोर्ट प्रशासन ने पूरी की तैयारियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -