सपा विधायक अतुल प्रधान की विधायकी पर मंडराया ख़तरा, हाई कोर्ट ने भेजा नोटिस
सपा विधायक अतुल प्रधान की विधायकी पर मंडराया ख़तरा, हाई कोर्ट ने भेजा नोटिस
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के सरधना विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी (सपा) के MLA अतुल प्रधान की विधायकी खतरे में पड़ती दिखाई दे रही है. दरअसल, विधानसभा चुनाव में भाजपा के प्रत्याशी रहे संगीत सोम की तरफ से दाखिल की गई याचिका के बाद इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को अतुल प्रधान को नोटिस भेजा है. संगीत सोम की तरफ से दाखिल गई याचिका में अतुल प्रधान पर आपराधिक मामलों को छिपाने का आरोप लगाया गया है. इसे आधार बनाते हुए अतुल प्रधान की विधायकी को चुनौती दी गई है.

न्यायमूर्ति जेजे मुनीर ने अतुल प्रधान को नोटिस जारी किया है और सुनवाई की अगली तारीख 4 जुलाई मुक़र्रर की है. उच्च न्यायालय ने यह भी निर्देश दिया कि सुनवाई की अगली तारीख को अतुल प्रधान अदालत के समक्ष हाजिर होंगे और सभी कागज़ातों के साथ अपना लिखित बयान भी जमा करेंगे. संगीत सोम के वकील के मुताबिक, मेरठ जिले के सरधना विधानसभा क्षेत्र से 19 जनवरी 2022 को नामांकन दाखिल करते समय अतुल प्रधान ने अपने खिलाफ लंबित 11 आपराधिक मामलों की जानकारी नहीं दी थी. बताया गया कि इन सभी पेंडिंग मामलों में चार्जशीट दायर की जा चुकी है और संज्ञान भी लिया जा चुका है. 

पूर्व MLA संगीत सोम के वकील केआर सिंह की तरफ से ये भी कहा गया है कि 11 आपराधिक मामलों की जानकारी न देना लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम, 1951 के प्रावधानों का उल्लंघन है, जो प्रत्याशी के चुनाव को निरस्त कर देगा. बता दें कि इस साल मार्च में हुए विधानसभा चुनाव में मेरठ जिले की सरधना सीट से सगीत सोम को अतुल प्रधान ने 18 हजार 200 वोटों से मात दी थी. 

बिहार में मची सियासी जंग! प्रशांत किशोर बोले- 'बिहार सबसे गरीब प्रदेश है', CM नीतीश ने दिया करारा जवाब

अब 90 हज़ार प्रतिमाह वेतन उठाएंगे दिल्ली के विधायक, एक झटके में 66% बढ़ी सैलरी

दिल्ली वापस लौटते ही बग्गा ने फिर दिखाए तेवर, बोले- केजरीवाल से पूछता रहूँगा सवाल

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -