क्या स्थगित हो जाएंगे यूपी विधानसभा चुनाव ? हाई कोर्ट ने PM से की यह अपील
क्या स्थगित हो जाएंगे यूपी विधानसभा चुनाव ? हाई कोर्ट ने PM से की यह अपील
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस की संभावित तीसरी लहर के खतरे के बीच इलाहाबाद उच्च न्यायालय काफी चिंतित है. अदालत ने देश के पीएम और चुनाव आयुक्त से चुनाव स्थगित करने की अपील की है. अदालत का कहना है कि देश में कोरोना की तीसरी लहर के संभावित खतरे के मद्देनज़र फिलहाल विधानसभा चुनाव टाल दिए जाएं. साथ ही उच्च न्यायालय ने कहा कि प्रधानमंत्री और चुनाव आयुक्त राज्य में चुनावी रैलियों और सभाओं पर रोक लगाने के लिए सख्त कदम उठाए.

पूरे विश्व में कोरोना के नए और घातक वेरिएंट Omicron की दहशत और बढ़ते प्रभाव को लेकर इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने चुनावी रैलियों में भीड़ जुटाए जाने पर आपत्ति जाहिर की है. उच्च न्यायालय ने देश के पीएम और चुनाव आयुक्त से अपील की है कि यूपी के आगामी विधानसभा चुनाव में राज्य की आवाम को कोरोना की तीसरी लहर से बचाने के लिए चुनावी रैलियों पर पाबन्दी लगाई जाए. सियासी दलों को भीड़ जमा न करने दें. अदालत ने कहा कि सियासी दलों से कहा जाए कि वह टीवी, न्यज पेपर्स के जरिए ही चुनाव प्रचार करें.

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने जज ने पीएम मोदी से आग्रह करते हुए कहा कि चुनावी रैलियों और सभाओं को रोकने के लिए वह कड़े कदम उठाएं. इसके साथ ही अदालत ने कहा कि पीएम चुनाव स्थगित करने पर भी विचार करें. उच्च न्यायालय ने स्पष्ट किया कि जान है तो जहान है, इसीलिए चुनाव टालने के बारे में पीएम अवश्य विचार करें.  

देशभर में अचानक बढे Omicron के मरीज, सरकार ने दिए स्थानीय स्तर पर पाबंदियां लगाने के निर्देश

आईपीओ फंड 1.18 लाख करोड़ रुपये के सर्वकालिक शिखर पर: विश्लेषण

कोरोना से जंग में भारत की बड़ी उपलब्धि, देश की 60 फीसद व्यस्क आबादी का टीकाकरण पूरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -