मात्र 2 घंटे में पूरा होगा प्रयागराज से इंदौर का सफर, कल से शुरू हो रही विमान सेवा
मात्र 2 घंटे में पूरा होगा प्रयागराज से इंदौर का सफर, कल से शुरू हो रही विमान सेवा
Share:

इंदौर: इंदौर से एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल अब इंदौर भी संगम नगरी से हवाई मार्ग जरिए जुड़ने वाला है। आपको बता दें कि इंदौर के लिए 31 अक्टूबर यानि रविवार से विमान सेवा शुरू हो रही है और इसके लिए बुकिंग भी हो रही है। आपको बता दें कि अब संगम नगरी देश के 12 शहरों से हवाई मार्ग से जुड़ चुका है। ऐसा होने से इस फ्लाइट से व्यापार और पर्यटन को बढ़ाया मिलेगा। इसी के साथ प्रयागराज से उज्जैन में महाकाल का दर्शन करने जाने वाले कम समय में वहां पर पहुंच सकेंगे।

आपको बता दें कि इंदौर के लिए विमान सेवा निजी कंपनी इंडिगो शुरू कर रही है। अब जो विमान इंदौर जाएगा, वह रविवार की सुबह रायपुर से 11:15 बजे बमरौली एयरपोर्ट आएगा। उसके बाद यहां से 12:10 बजे इंदौर के लिए रवाना होगा। वहीं 2:15 बजे यह फ्लाइट इंदौर के देवी अहिल्याबाई होलकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचेगी। यहाँ केंद्रीय नागरिक उड्यन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया यात्रियों का स्वागत करेंगे और इंदौर से प्रयागराज की फ्लाइट को विदा करेंगे। आप सभी को बता दें कि इंदौर से फ्लाइट 2:45 बजे उड़कर 4:35 बजे प्रयागराज पहुंचेगी और फिर यहां से 4:55 बजे रायपुर के लिए जाएगी। ऐसे इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट प्रतिदिन उड़ान भरेगी। ऐसी भी खबरें हैं कि इससे इंदौर और प्रयागराज के बीच पर्यटन और व्यापार दोनों को बढ़ावा मिलेगा। वहीं उज्जैन में महाकाल का दर्शन भी और आसान हो जायेगा।

अब तक तक प्रयागराज से इंदौर के लिए सड़क मार्ग और रेल सेवा ही उपलब्ध है लेकिन अब फ्लाइट सेवा भी शुरू हो रही है। हम सभी जानते हैं कि 800 किमी के सफर में 15-18 घंटे लगते हैं, ऐसे में इंडिगो की फ्लाइट से मात्र दो घंटे में सफर पूरा हो जाएगा। आपको बता दें कि फ्लाइट का किराया लगभग चार हजार रुपये है और अब तक संगम नगरी से 11 शहरों दिल्ली, मुंबई, पुणे, गोरखपुर, देहरादूर, बेंगलुरू, भुवनेश्वर, बिलासपुर, रायपुर, कोलकाता, भोपाल के लिए विमान सेवा है। आने वाले 31 अक्टूबर से इंदौर के जुड़ने पर 12 शहरों से कनेक्टविटी हो जाएगी।

अब टाटा और अंबानी को टक्कर देने की तैयारी, इस दिग्गज कंपनी में अडानी ग्रुप खरीदेगा हिस्सेदारी

T20 वर्ल्ड कप: 1 ओवर- 4 छक्के और फिसल गया अफगानिस्तान के हाथ में आया मैच.. देखें Video

'कश्मीर की कली' बनकर नुसरत जहां ने लूटा फैंस का दिल, वायरल हुई तस्वीरें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -