केंद्रीय मंत्री का देश की अर्थव्यवस्था पर बड़ा बयान, बताया कौन है परिस्थिति का दोषी
केंद्रीय मंत्री का देश की अर्थव्यवस्था पर बड़ा बयान, बताया कौन है परिस्थिति का दोषी
Share:

रविवार को केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मुल्क की अर्थव्यवस्था को लेकर बड़ा बयान जारी किया है. प्रयागराज पहुंचे केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कोविड-19 की वैश्विक महामारी को लेकर बताया है कि हम सब की जिम्मेदारी है कि संयम और सावधानी के साथ कोरोना की गाइडलाइन का सख्ती से पालन करें. उन्होंने कहा है कि हालांकि कोरोना की वजह से देश की अर्थव्यवस्था को बहुत नुकसान हुआ है. जिसकी भरपाई संभव नहीं है, किन्तु उन्होंने ये भी कहा है कि जान है तो जहान है. क्योंकि अगर हम सेफ रहेंगे तब कारोबार और व्यवसाय भी कर सकते हैं. इसके साथ ही धार्मिक उत्सव भी मना सकते हैं. 

ट्रंप ने FDA पर लगाया इलज़ाम, कहा धीमा हो रहा कोरोना वैक्सीन का ट्रायल

मुख्तार अब्बास नकवी ने बताया है कि प्लेग की महामारी से मुल्क में डेढ़ करोड़ से अधिक लोगों की मृत्यु हो गयी थी. किन्तु आज लोगों के संयम और सर्तकता के साथ ही कोरोना को लेकर केंद्र और राज्य सरकारों की गाइडलाइन का पालन करने के चलते ही देश में कम से कम नुकसान हुआ है. उन्होंने कहा है कि भारत अकेला ऐसा देश है जहां पर कोरोना काल में नवे महीने तक 81 करोड़ से अधिक लोगों को फ्री भोजन उपलब्ध कराया गया है और लोगों के हेल्थ का भी ख्याल किया जा रहा है.

प्रधानमंत्री मोदी ने पीएम आवास में मोर को खिलाया दाना, वीडियो हुआ वायरल

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने बताया है कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा कोरोना को लेकर लिए गए कड़े निर्णय से हमारे मुल्क में अन्य देशों की तुलना में कम असर पड़ा है. उन्होंने भरोसा व्यक्त किया है कि आने वाले एक दो महीनों में हमारे देश में कोरोना को लेकर सामान्य स्थिति हो जायेगी. वहीं कोरोना को लेकर विपक्ष के आरोपों पर पलटवार करते हुए नकवी ने कहा है कि विपक्ष कोसने में यकीन करता है, जबकि हम काम करने में यकीन करते हैं. विदित हो कि केंद्रीय मुख्तार अब्बास नकवी मोहर्रम के पर्व पर अपनै पैतृक गांव सराय ममरेज के भदारी गांव में उपलब्ध हुए थे.

जल्द ही भारत को फ्री मिलेगी कोरोना वैक्सीन, केंद्र सरकार खरीदेगी 68 करोड़ खुराक

अंडरवर्ल्ड डॉन मामले पर पाक फिर पलटा, कहा- हमारी जमीन पर नहीं है दाऊद

बसपा से गायब हो जाएगा ब्राह्मण वोट बैक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -