यूपी के इस शहर में 550 पुलिस वाले मिसिंग, लेकिन तनख्वाह खाते में
यूपी के इस शहर में 550 पुलिस वाले मिसिंग, लेकिन तनख्वाह खाते में
Share:

हाल ही में उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है. खबर के अनुसार इलाहाबाद शहर में हाल ही में एक ऑडिट हुई है जिसमें पता चला है कि इलाहाबाद में करीब साढ़े पांच सौ पुलिसकर्मी ऐसा पाए गए है जो कभी ड्यूटी पर नहीं आते, लेकिन उनकी तनख्वाह महीने की फिक्स तारीख पर उनके अकाउंट में पहुंच जाती है. इन पुलिसकर्मियों के बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं है, यह कहाँ रहते है, क्या करते है, कब ड्यूटी पर आये थे, विभाग के पास इस तरह का कोई डाटा नहीं है जबकि यह सब कुछ सालों से चलते आ रहा है. 

इलाहाबाद पुलिस के अधिकारी के द्वारा किये गए ऑडिट में इस तरह का मामला सामने आया है, जो इससे पहले किसी के संज्ञान में नहीं था. मामला प्रकाश में आने के बाद एसएसपी नितिन तिवारी ने एसपी स्तर के अधिकारी को जांच सौंप दी है. वहीं बगैर ड्यूटी वेतन ले रहे पुलिस कर्मियों के मामले में जिलाधिकारी ने भी एसएसपी से रिपोर्ट लेकर कार्रवाई की बात कही है.

बता दें, रिपोर्ट के अनुसार 39 थानों के करीब साढ़े पांच सौ ऐसे पुलिसकर्मी है जिनके बारे में कोई जानकारी नहीं.एसएसपी नितिन तिवारी ने मैन पॉवर ऑडिट कराया है. यह ऑडिट स्मार्ट ई पुलिस एप्लीकेशन के जरिए हो रहा है. इस नये सॉफ्टवेयर में पुलिसकर्मियों का पूरा रिकॉर्ड और तैनाती का डाटा फीड हो रहा है. ऑडिट के हिसाब से मिली जानकारी के अनुसार इन 550 में सिपाही, दरोगा यहाँ तक कि अधिकारी तक शामिल है. 

बातों-बातों में शिवराज ने कर दी अमिताभ की तोहिन

यूपी: रिश्वत का आरोप लगाने वाले युवक ने मांगी लिखित माफ़ी

महाकालेश्वर मंदिर में VIP पास बंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -