कैदी के पीठ पर चूना जलाकर लिख दिया अल्लाह, तिहाड़ जेल का मामला

Aug 26 2019 09:55 AM
कैदी के पीठ पर चूना जलाकर लिख दिया अल्लाह, तिहाड़ जेल का मामला

नई दिल्ली: तिहाड़ जेल में एक कैदी की पीठ को चूने से जलाकर उस पर अल्लाह गोद दिए जाने का मामला प्रकाश में आया है। कैदी ने सुपरिंटेंडेंट और अन्य अधिकारियों पर उसे प्रताड़ित करने का इल्जाम लगाया है। मामले की जांच जारी है। कैदी को जेल की हाई सिक्यॉरिटी सेल में शिफ्ट कर दिया गया है। हालांकि तिहाड़ जेल के अडिशनल आईजी राजकुमार का कहना है कि कैदी ने यह खुद से जानबूझकर किया, ताकि यहां का माहौल बिगड़ जाए। 

जेल प्रशासन की तरफ से इस कैदी के विरुद्ध पुलिस में भी शिकायत की गई है। बताया जा रहा है कि जेल के भीतर सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने के लिए इस घटना को अंजाम दिया गया। यह घटना तिहाड़ की जेल नंबर-3 में की बताई जा रही है। इससे पहले भी तिहाड़ की जेल नंबर-4 में एक कैदी के शरीर पर ओम लिखे जाने का मामला सामने आया था। तब कैदी ने जेल के स्टाफ पर जबर्दस्ती ओम लिखने का इल्जाम लगाया था। किन्तु बाद में जेल प्रशासन ने कैदी के इन आरोपों का खंडन किया था। 

जेल सूत्रों का कहना है कि जांच में कुछ ऐसी बातें सामने आ रही हैं, जिससे कैदी का इल्जाम संदिग्ध लग रहा है। पीठ पर लिखने के लिए चूने का उपयोग किया गया है। जेल के भीतर यह चूना कहां से आया, इसकी भी जांच कराई जा रही है। सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं। इसी जेल नंबर-3 में संसद भवन पर हमले का दोषी आतंकी अफजल गुरु भी कैद था, बाद में इसी जेल में अफजल गुरु को फांसी पर भी लटकाया गया था।

मारुति ने वाहन उद्योग के भविष्य पर कही यह बात

BSNL-MTNL का नहीं होगा मर्जर, सरकार ने किया फैसला

भारत सरकार के इस फैसले से हस्तशिल्प उद्योग को नुकसान, ट्रंप के दवाब में लिया फैसला