अलाबाउट इनोवेशन ने कोविड-19 के हवाई प्रसार को रोकने के लिए 'वुल्फ एयरमास्क' गैजेट हुआ  लॉन्च
अलाबाउट इनोवेशन ने कोविड-19 के हवाई प्रसार को रोकने के लिए 'वुल्फ एयरमास्क' गैजेट हुआ लॉन्च
Share:

कोच्चि: केरल स्टार्टअप मिशन (केएसयूएम) के तहत बढ़ते हुए, एलाबाउट इनोवेशंस प्राइवेट लिमिटेड ने 'वुल्फ एयरमास्क' नामक एक अग्रणी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण विकसित करके कोरोनोवायरस के वायुजनित प्रसार को रोकने में एक बड़ी उपलब्धि हासिल की, जो वास्तविक समय की नसबंदी का काम करती है। 'वुल्फ एयरमास्क' SARS-CoV-2 को तोड़ता है, जिसने भारत सरकार के जैव प्रौद्योगिकी विभाग के एक स्वायत्त संस्थान राजीव गांधी सेंटर फॉर बायोटेक्नोलॉजी (RGCB) द्वारा किए गए परीक्षणों में अपनी दक्षता साबित की है। 

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च के समर्थन से आयोजित परीक्षण के अनुसार, 'वुल्फ एयरमास्क' आरजीसीबी के लिए देश में अपनी तरह का पहला प्रयास है। (ICMR)। एलाबाउट इनोवेशन के संस्थापक श्याम कृष्णन कुरुप ने कहा कि जब कंपनी का उपकरण चालू होगा, तो हवा को स्टरलाइज़ करके 360 डिग्री की सुरक्षा, 24x7 शील्ड प्रदान करेगा। “यह किसी भी स्थान के अंदर वायरस के इन-हाउस ट्रांसमिशन को भी रोक देगा। नकारात्मक आयनों ने स्वास्थ्य और जीवन शक्ति को बढ़ाने के लिए भी साबित किया है।"

"नकारात्मक आयन थ्रस्टर्स मानक उपकरण हैं जो जर्मनी और जापान जैसे विकसित देशों में उपयोग किए जाते हैं।" वुल्फ एयरमास्क, जर्मन तकनीक से विकसित और डेनमार्क के घटकों के साथ, 60,000 घंटे (नौ साल तक फैले) के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। 1,000 वर्ग फीट की जगह तक वायु की शुद्धि की सुविधा, इसके लिए भागों की सेवा या परिवर्तन की आवश्यकता नहीं होती है।

सुशांत सिंह राजपूत को भुला रही है रिया चक्रवर्ती, शेयर की ये पोस्ट

24 घंटे में बिगड़े कोरोना से ओडिशा के हाल, सामने आए 1300 से ज्यादा मामले

इस माह से फिर बढ़ने वाला है आपके PF का काॅन्ट्रीब्यूशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -