जानिए आखिर क्यों मनाया जाता है World Turtle Day
जानिए आखिर क्यों मनाया जाता है World Turtle Day
Share:

क्या आप जानते है कि 23 मई को विश्व कछुआ दिवस  मनाया जाता है. इस दिन लोगों को कछुए और कछुए और उनके आवास के बारे में जागरूक करने के लिए मनाया जाता है. इस वर्ष विश्व कछुआ दिवस की 20 वीं वर्षगांठ है. वहीं हर साल 2000 के बाद से, अमेरिकी कछुआ बचाव (एटीआर), 1990 में स्थापित एक गैर-लाभकारी संगठन, विश्व कछुआ दिवस के उत्सव को प्रायोजित करता है. दिन को चिह्नित करने के लिए, विश्व कछुआ दिवस का ट्विटर हैंडल सभी कछुए और कछुआ प्रेमियों के लिए एक कैप्शन प्रतियोगिता के साथ आया है.

"फेसबुक पर विश्व कछुए दिवस" ​​#WorldTurtleDay - "के लिए एक कैप्शन प्रतियोगिता के साथ मज़ा आ रहा है और इस कछुए की तस्वीर के लिए कैप्शन दिया है-  “Having fun with a caption contest for #WorldTurtleDay - "like" World Turtle Day on Facebook and come up with a clever caption for this turtle pic,” 

“घर में एक लकड़हारा कछुए की अविश्वसनीय यात्रा. यह योशी है और उसने मार्च में अपने घोंसले के शिकार मैदान को खोजने के लिए अफ्रीका से ऑस्ट्रेलिया तक 37000 किमी की यात्रा की. यह देखने के लिए भी अविश्वसनीय है कि ये जीव इतनी लंबाई में कैसे चले जाते हैं और हमें घोंसले के शिकार मैदान की रक्षा करने की आवश्यकता है. #WorldTurtleDay, ”उन्होंने ट्वीट किया. 

-भगवान ने मनुष्यों को सबसे बुद्धिमान बनाया है और इसलिए यह हमारी जिम्मेदारी बनती है कि हम उन कछुओं की देखभाल करें जो विलुप्त होने वाले हैं. विश्व कछुआ दिवस

- मैं अब एक कछुआ हूं. वस्तुतः सब कुछ मैं खुद अपनी पीठ पर है और यह कहने के लिए पर्याप्त है कि मैं एक टन हल्का हूं और इसलिए 2,000 पाउंड अधिक खुश हूं. सभी घर चले गए हैं - बॉबी डारिन

- कछुए के साथ सैर करें. और दुनिया को विराम दें - ब्रूस फेयलर

- कछुओं के लिए जीवन लंबा है जब तक कि मनुष्य उनका शिकार नहीं करते हैं और उन्हें अपना दोपहर और रात का भोजन बनाते हैं. चलो कछुए बचाते हैं. - चलो विश्व कछुआ दिवस जागरूकता पूरी दुनिया में साझा करें!

- आइए हम एक इंसान के रूप में अपनी ज़िम्मेदारी दिखाकर छोटे कछुओं को बचाएं, आइए हम विश्व कछुआ दिवस एक साथ मनाएं.

 

सफल हुआ अमेरिका का लेज़र परीक्षण

भीषण हादसे से पाकिस्तान में मचा कोहराम, मरने वालों की संख्या 90 के पार

ब्राज़ील में कोरोना से मचा कोहराम, बढ़ी मरने वालों की संख्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -